भिंडरावाले को 'आतंकी' कहने पर Twitter ने लिया एक्शन, लॉक किया यूज़र का अकाउंट

भिंडरावाले को 'आतंकी' कहने पर Twitter ने लिया एक्शन, लॉक किया यूज़र का अकाउंट

नई दिल्ली: नए IT नियमों को लेकर टालमटोल कर रहे Twitter ने फिर से अपना वामपंथी विचारधारा प्रदर्शित की है। Twitter ने एक यूजर का अकाउंट महज इसलिए बंद कर दिया है, क्योंकि उसने खालिस्तानी दहशतगर्द जरनैल सिंह भिंडरावाले को ‘आतंकवादी’ कहा था। Shivam_h9 नामक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया था कि, ''SGPC और स्वर्ण मंदिर की शीर्ष धार्मिक ईकाई हमेशा से हिंदू विरोधी आतंकवादी (TERROR!ST) भिंडरावाला के समर्थन में खड़ी रही है।''

यूज़र ने आगे लिखा था कि "बीते चार दशक में खालिस्तानियों ने 80 हजार से अधिक हिंदुओं की हत्या की है। हिंदुओं को इस पर गौर करना चाहिए और इन कृतघ्नों से एकतरफा प्रेम बंद करना चाहिए।'' इसके बाद ट्विटर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इस अकाउंट को बंद कर दिया। जब इसे बहाल करने की अपील की गई तो घृणास्पद व्यवहार का हवाला देकर Twitter ने ऐसा करने से मना कर दिया।

बता दें कि यह ट्वीट अकाल तख्त के कार्यवाहक जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के बयान के जवाब के तौर पर में किया गया था। कार्यवाहक जत्थेदार ने ऑपरेशन ब्लूस्टार की 37वीं बरसी पर स्वर्ण मंदिर में भिंडरावाले के पोस्टर और खालिस्तान के समर्थन में की गई नारेबाजी का बचाव किया था।

वैक्सीन की कमी के कारण तमिलनाडु केकई हिस्सों में टीकाकरण अभियान हुआ स्थगित

दो दिनों में 40 फीसद चमके अडानी पॉवर के शेयर, सामने आई ये वजह

'कोरोना वैक्सीन लगवाएं और अधिक ब्याज पाएं', टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए बैंक दे रहे ऑफर