Twitter की नई पॉलिसी, अब झूठी ख़बरों को नहीं मिलेगी हवा

Twitter की नई पॉलिसी, अब झूठी ख़बरों को नहीं मिलेगी हवा

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म twitter ने एक बार फिर फेक यूजर्स की नींदें उड़ा दी है. ताजा ख़बरों के मुताबिक, अब फर्जी ख़बरों को रोकने के लिए twitter ने एक नई पॉलिसी तैयार की है. जिससे कि अब ट्वीट करने, लाइक करने और फॉलो करने की सीमा पर भी ब्रेक लगेगा. इस संबंध  में जानकारी ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है.

महिला के इस सुझाव पर PM नरेंद्र मोदी ने कहा 'प्वाइंट टेकेन'

ट्विटर का कहना है कि इस नई पॉलिसी के तहत अब बड़ी हस्तियों के रातों-रात बढ़ने वाले फॉलोअर्स को रोका जा सकेगा. इतना ही नहीं अब यूजर्स बड़ी हस्तियों की छवि को भी बिगाड़ने में नाकाम रहेंगे. यह नई पॉलिसी फ़िलहाल लागू नही हुई है. इसे 10 सितंबर 2018 से लागू किया जाएगा. ट्वीट करने, रीट्वीट करने, लाइक्स, फॉलो और डायरेक्ट मैसेज करने संबंधित एक समय-सीमा भी तय की गई है. जहां अब 3 घंटे में केवल 300 ट्वीट और रीट्वीट ही किए जाएंगे. 

आप भी ट्विटर पर मोदी से पूछे सवाल, यूजर्स ऐसे कर रहे हैं बात...

यूजर्स 24 घंटे के भीतर 1000 ट्वीट ही लाइक कर सकेंगे और साथ ही इस दौरान 1000 लोगों को यूजर्स फॉलो कर सकते हैं. इस पॉलिसी से एक ओर जहां बड़े नेताओं और अभिनेताओं को नुकसान होगा. वहीं दूसरी ओर फर्जी ख़बरों पर भी लगाम लगेगा. बता दे कि इससे पहले twitter ने 1 करोड़ फर्जी अकाउंट बंद किए थे. जिसके बाद ट्रंप, मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और सुषमा स्वराज जैसी तमाम बड़ी हस्तियों के लाखों की संख्या में फ़ॉलोअर्स कम हुए थे. 

इन्हें भी पढ़ें...

अब इन कारणों से facebook पर होगी बड़ी कार्यवाही

facebook और whatsapp की तरह Instagram भी शुरू कर रहा है यह खास सेवा

?