बहुत जल्द Twitter भी लेकर आने वाला है अपना पेमेंट सिस्टम, जानिये पूरी डिटेल
बहुत जल्द Twitter भी लेकर आने वाला है अपना पेमेंट सिस्टम, जानिये पूरी डिटेल
Share:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर भी अब दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक की राह पर चलने को तैयार है। ट्विटर भी गूगल और फेसबुक की तरह अपना पेमेंट सिस्टम लाने की तैयारी कर रहा है, हालांकि ट्विटर ने अपने पेमेंट सिस्टम के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। एक मिडिया रिपोर्टर की रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी मिली है की  ट्विटर अपना पेमेंट सिस्टम तैयार कर रहा है इसके अलावा यदि बात की जाए तो इस प्रोजेक्ट पर बड़े जोर-शोर के साथ काम चल रहा है। 

वही पेमेंट फीचर आने के बाद यूजर्स एक-दूसरे को पैसे भेज और प्राप्त कर सकते है । Twitter के पेमेंट सिस्टम का नाम टिपिंग (tipping) बताया जा रहा है। ट्विटर का पेमेंट फीचर कंपनी के सीईओ जैक डॉर्सी की दूसरी कंपनी Square के साथ काम करेगा। बता दें कि स्क्वॉयर जैक डॉर्सी की फाइनेंशियल सर्विस देने वाली कंपनी है। स्क्वॉयर सैन फ्रांसिस्कों में मोबाइल पेमेंट सेवा भी देती है। कहा जा रहा है कि ट्विटर का पेमेंट फीचर बिट्क्वाइन के लिए ही होगा। यानी यूजर्स सिर्फ बिट्क्वाइन में ही पेमेंट कर सकेंगे।

इसके अलावा मिली हुई जानकारी के मुताबिक यह पता चला है की NewsBTC ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ट्विटर के सीईओ का मानना है कि बिट्क्वॉइन भविष्य में इंटरनेट की करेंसी हो सकती है । जैक की कंपनी स्क्वॉयर क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट पर काम भी कर रही है। रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि बिट्क्वॉइन माइक्रोपेमेंट्स सॉल्यूशन लाइटनिंग नेटवर्क में मुख्य निवेशक हैं।

फ्लिपकार्ट रिपब्लिक डे सेल: ऐपल iPhone XS पर मिल रहे है आकर्षक ऑफर्स

सैमसंग गैलेक्सी A50s-A70s स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट

IIT में सीट बढ़ने पर बीटेक समेत अन्य यूजी कोर्सेज में भी अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -