Twitter : नया डिजाइन आया सामने, जानिए क्या हुए बदलाव

Twitter : नया डिजाइन आया सामने, जानिए क्या हुए बदलाव

अपना नया डिजाइन माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने लॉन्च किया है. यह डिजाइन पहले के मुताबिक काफी बेहतर है. यह पहले से तेज, बेहतर और नए कलर थीम के साथ पेश किया गया है. यूजर्स इस नए अपडेट में अपनी मनपसंद कलर थीम का चुनाव कर सकते हैं. इसे रोलआउट कर दिया गया है. धीरे-धीरे यह सभी यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा. इस बदलाव को यूजर्स अब मोबाइल, टैबलेट और डेस्कटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

सोनी ने 61-मेगापिक्सल का फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा A7R IV किया जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नए डिजाइन में कंपोज फीचर में फोटो, जीआईएफ, पोल और इमोजी शामिल किए गए हैं. साथ ही आप खुद से अपना अकाउंट कस्टमाइज कर सकते हैं. कस्टमाइजेशन के जरिए यूजर्स पूरी तरह नेविगेशन एक्सपीरियंस हासिल कर पाएंगे. यहां हम आपको नए डिजाइन के साथ आए 5 बड़े बदलावों की जानकारी दे रहे हैं.

PUBG Mobile Royale Pass Season 8 होगा ख़ास, जानिए क्या है नया

बड़ा लेफ्ट बार

यूजर्स को नए लुक में पहले से बड़ा लेफ्ट बार दिया जाएगा. यहां पर यूजर्स को सभी जरूरी सेक्शन दिए जाएंगे. इसमें नोटिफिकेशन, डाइरेक्ट मैसेज आदि शामिल किए गए हैं.

होम स्क्रीन 

इनमें सबसे बड़ा बदलाव होम स्क्रीन का ही हुआ है. Twitter की होम स्क्रीन पूरी तरह से बदल दी गई है.

टॉप नेविगेशन बार 

नए डिजाइन में टॉप नेविगेशन बार को बायीं तरफ दिया गया है. जैसे ही आप Twitter पर लॉगइन करेंगे आपको यह बदलाव सबसे पहले दिखाई देगा.

डायरेक्ट मैसेज स्क्रीन

वेबसाइट में इनबॉक्स की तरह डायरेक्ट मैसेज स्क्रीन भी दी जाएगी. यह पहले से काफी बेहतर दिखाई देगी. इसके अलावा यूजर्स अपने दोस्त के मैसेज का भी रिप्लाई पहले से ज्यादा आसानी से कर सकते हैं.

थीम कस्टमाइजेशन

नए लुक में प्रोफाइल स्विचिंग तो दी ही गई है, साथ में ज्यादा थीम्स सपोर्ट भी उपलब्ध कराया गया है. इसमें एडवांस सर्च समेत कई अन्य फीचर्स शामिल हैं. इसमें डार्क थीम मोड, डिम और पूरी तरह से ब्लैक लाइट आउट मोड उपलब्ध है.

Vivo Z1 Pro को ख़रीदे मात्र 99 रु में, ये है ऑफर डिटेल्स\

आज Redmi 7A की दूसरी फ्लैश सेल होगी शुरू, उठाए खास ऑफर का लाभ

Google Maps ने 24 शहरों के रोलआउट किया खास फीचर