कोरोना महामारी से लड़ने के लिए ट्विटर ने भारत को दिए इतने करोड़ डॉलर

कोरोना  महामारी से लड़ने के लिए ट्विटर ने भारत को दिए इतने करोड़ डॉलर

इंडिया में कोविड के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भी कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए इंडिया को 1।5 करोड़ डॉलर डोनेट कर दिए गए है। इस वक़्त इंडिया में कोविड की दूसरी लहर से जूझ रहा है। विश्व के कई देश भारत की सहायता करने के लिए सामने आ रहे हैं।

ट्विटर के सीईओ जैक पैट्रिक डोर्सी ने सोमवार को ट्वीट कर बोला कि यह राशि तीन गैर-सरकारी संगठनों - केयर, एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को दान की जा चुकी है। केयर को 1 करोड़ डॉलर, जबकि एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल USA को 25-25 लाख डॉलर दिए गए हैं। सेन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने एक बयान में बोला, "सेवा इंटरनेशनल एक हिंदू, आस्था आधारित, गैर-लाभकारी सेवा संगठन है। यह दान राशि कोविड मरीजों के उपचार के लिए दी जा रही है। जिसका इस्तेमाल वेंटिलेटर्स, बेड्स और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों को खरीदने में किया जानें वाला है। बयान में यह भी कहा गया कि ये उपकरण सरकारी हॉस्पिटल, कोविड -19 देखभाल केंद्रों और अन्य अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे।

संदीप खडकेकर ने डोर्सी को दिया धन्यवाद: सेवा इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष संदीप खडकेकर ने ट्विटर के CEO डोर्सी को धन्यवाद देते हुए बोला, "यह सेवा का काम है और मुझे खुशी है कि आपने आगे आकर हमारी सहायता  की। हम आपकी उम्मीदों पर खड़ा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे और कोविड संक्रमित मरीजों की अच्छी तरह देखभाल करेंगे।" उन्होंने आगे कहा, "इस वक़्त हम सबको एकजुट होकर कोविड से लड़ने की जरूरत है। यदि हम ऐसा करते हैं तो तुरंत ही इस वायरस पर नियंत्रण पाया जा सकता है।"

 

लद्दाख प्रशासन ने 17 मई तक बढ़ाया कर्फ्यू, एसओपी का होगा कड़ाई से पालन

नाव से भूमध्य सागर द्वीप तक पहुंचे वाले 2000 से आधी प्रवासी

इजरायल ने संघर्ष के बाद फिलिस्तीनी बेदखली की सुनवाई में की देरी, मामले को किया स्थगित