Twitter की लोकप्रियता में आ रही है कमी- रिपोर्ट

हाल में सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के बारे में जानकारी मिली है कि सोशल नेटवर्किंग साइट में ट्विटर की लोकप्रियता कम होती जा रही है. हाल में एक रिपोर्ट में इस बारे में खुलासा किया गया है, जिसमे  2006 में लांच की गई सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर की लोकप्रियता में कमी देखी गयी है. हालांकि इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट्स की लोकप्रियता में कमी का कारण अन्य सोशल साइट्स पर बढ़ते यूज़र्स के साथ ट्विटर पर फीचर्स की कमी को माना जा सकता है, हाल में सामने आयी रिपोर्ट में बताया गया है कि 2014 की चौथी तिमाही से 2016 की चौथी तिमाही के बीच  ट्विटर से सिर्फ 3.1 करोड़ नए यूजर्स जुड़े हैं. 

वही अगर अन्य सोशल साइट्स की बात की जाये तो सर्वाधिक नए यूजर्स (50 करोड़) व्हाट्सएप से जुड़े हैं, इसके साथ मेसेंजर (50 करोड़) और फेसबुक (46.7 करोड़) यूज़र्स जोड़ने में सफल रहा है. इस सूचि की बात की जाये तो इसमें सबसे निचे छठे स्थान पर ट्विटर है. 

यह आंकड़े कंपनियों द्वारा जारी रिपोर्ट के विश्लेषण से प्राप्त हुए हैं. ट्विटर में कुछ सीमाओं को लेकर भी प्रतिबन्ध है, जिसके कारण यूज़र्स इसकी बजाय फेसबुक और व्हाट्सएप्प का ज्यादा इस्तेमाल करते है. हालांकि ट्विटर द्वारा भी नए नए फीचर्स लांच किये जा रहे है, जिसके चलते यह आने वाले समय में कामयाबी की तरफ रुख कर सकता है.

BHIM एप से अब तक हुआ 361 करोड़ का ट्रांजेक्शन

फेसबुक यूज़र्स की संख्या पहुँचने वाली है 2 अरब से ऊपर

YouTube ने एंड्रायड यूज़र्स के लिए लांच किया YouTube Go

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -