8-9वीं क्लास के बच्चों के बैग से मिले कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियां, अब रोज ली जाएगी तलाशी
8-9वीं क्लास के बच्चों के बैग से मिले कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियां, अब रोज ली जाएगी तलाशी
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के कुछ स्कूलों में छात्रों के बैग्स से कंडोम, गर्भनिरोधक गोलियां और सिगरेट जैसी आपत्तिजनक चीजें मिलने से बवाल मचा हुआ है। जी दरअसल यहाँ स्कूलों में औचक निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को बच्चों के बैग्स में सेल फोन, कंडोम, गर्भनिरोधक गोलियां, लाइटर, सिगरेट, व्हाइटनर समेत कैश रुपए बरामद हुए। जी दरअसल सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु के कुछ स्कूलों के प्रबंधन को बच्चों के बैग में कंडोम, गर्भनिरोधक गोलियां और यहां तक कि सिगरेट जैसी चीजें मिलीं। यहाँ मोबाइल फोन के इस्तेमाल की शिकायतें मिलने के बाद स्कूलों में बच्चों के बैग्स की औचक जांच की गई थी, उसी दौरान इन चीजों के मिलने का मामला सामने आया। सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, 8वीं, 9वीं और 10वीं क्लास के छात्रों के स्कूल बैग में कैश और सेल फोन भी देखे गए।

'रावण और शकुनि जैसे शब्दों का इस्तेमाल होता है लेकिन कसाब बोला तो मुद्दा बन गया', बोले शिक्षा मंत्री

वहीं इस घटना के बाद कर्नाटक में स्कूलों के एसोसिएटेड मैनेजमेंट (KAMS) ने शहर के स्कूलों से बच्चों के स्कूल बैग में नियमित रूप से तलाशी लेने के आदेश दिए हैं। यहाँ एक स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि स्कूलों ने इस मामले को हल करने के लिए माता-पिता और शिक्षकों की बैठकें भी आयोजित कराईं। केवल हम ही नहीं, बल्कि बच्चों के माता-पिता भी इस तरह की घटनाओं के बारे में जानकर स्तब्ध हैं। वहीं अगर हम पैरेंट्स की मानें तो उन्होंने भी काफी कुछ दिनों से अपने बच्चों के व्यवहार में बदलाव देखा है। आपको बता दें कि इस मामले में स्कूल प्रबंधनों ने छात्रों को सस्पेंड करने के बजाए व्यवहार परिवर्तन देखने के लिए छात्रों के लिए काउंसलिंग सेशन कराने का फैसला लिया है।

वहीं KAMS के महासचिव डी। शशि कुमार ने बताया, ''हमें कुछ स्कूलों में कंडोम, गर्भनिरोधक गोलियां और यहां तक कि पानी की बोतलों में शराब भी मिली है। इतना ही नहीं, 5वीं क्लास तक के छात्रों में भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और डराने-धमकाने जैसी हरकतें भी देखी गईं।''

अब वक्फ बोर्ड खोलेगा स्कूल-कॉलेज, मुस्लिम छात्राएँ पहन सकेंगी बुर्का-हिजाब

मोबाइल फोन लाने की आशंका में चेक हुए छात्र-छात्राओं के बैग, निकले कॉन्डम, सिगरेट, शराब

मंदिर के फेस्टिवल में मुस्लिम व्यापारी लगाना चाहता था स्टॉल, हिंदू कार्यकर्ताओं ने लौटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -