राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, फोटो को ट्विटर ने किया डिलीट
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, फोटो को ट्विटर ने किया डिलीट
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हर दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. इंटरनेट जगत में ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कार्यवाही की  है. जिसके तहत  ट्विटर ने ट्रंप द्वारा ट्वीट की गई एक तस्वीर का हटाया है, और कहा कि इसने कंपनी की गोपनीयता नीति का उल्लंघन किया है. ट्रम्प ने ट्वीट में 2015 में न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा ली गई एक तस्वीर का 'मेम' (meme) शेय्र किया था. साथ ही पोस्ट में लिखा था, ' सच्चाई में वे मेरे पीछे नहीं हैं, वे आपके पीछे हैं, मैं बस इसके बीच में हूं.' 

ऑस्ट्रेलिया के PM स्कॉट मॉरिसन ने दी धमकी, बढ़ सकता है ऑस्ट्रेलिया और चीन के बीच तनाव

मीडिया ​द्वारा ट्विटर को शिकायत प्राप्त हुई थी. जिसके बाद ट्विटर ने कार्यवाही करते हुए पोस्ट को हटाया है. अब ट्रंप के ट्वीट पर 'मीडिया नॉट डिस्पलेड' अधिसूचना नजर आ रही है. ट्विटर ने इससे पहले ट्रंप के एक उग्र ट्वीट को फ्लैग किया था, जिसमें कहा गया था कि अगर प्रदर्शनकारियों ने वाशिंगटन में एक 'स्वायत्त क्षेत्र' स्थापित करने की कोशिश की, तो वे गंभीर बल का सामने करने के लिए तैयार रहे. यह चौथी बार था जब ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को हिंसा का महिमा मंडन करने या उसकी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की है. 

हांगकांग पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दी कानूनी धमकी, नियम तोड़ने पर होगी सख्‍त कार्रवाई

इसके अलावा ट्विटर ने ट्रंप द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो पर कार्यवाही की है. ट्रंप के ट्वीट पर ट्विटर ने मैनिपुलेटेड मीडिया' को चेतावनी जारी की है. एक 'रेसिस्ट बेबी' वीडियो के सामने आने के बाद इस कार्यवाही को अंदाम दिया गया है. मई में, ट्विटर ने ट्रंप के दो ट्वीट पर कार्रवाई की. उसने कहा था कि इसमें कैलिफोर्निया में मेल-इन मतपत्रों के बारे में झूठे दावे किए गए थे. वही, फेसबुक ने एक ट्रंप के अभियान का विज्ञापन को भी हटा दिया, जिसमें राजनीतिक संप्रदायवादी के लिए नाजियों द्वारा इस्तेमाल किया गया एक प्रतीक चिन्ह था. कंपनी ने कहा कि विज्ञापन ने उनकी नीतियों का उल्लंघन किया है.

कोरोना ने बढ़ाई बांग्लादेश की मुसीबत, 3 अगस्त तक जारी रहेंगे प्रतिबंध

चीनी सरकार के हांगकांग विरोधी कानून को मिला कैरी लाम का समर्थन

अमेरिकी सांसद ने की भारत की सराहना, देश से मित्रता के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -