ट्विटर कर रहा है फेसबुक को टक्कर देने की तैयारी...

ट्विटर कर रहा है फेसबुक को टक्कर देने की तैयारी...

ट्विटर अपने कैरेक्टर लिमिट को बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. पहले इसकी लिमिट 140 कैरेक्टर थी पर अब इसकी लिमिट 10,000 कैरेक्टर हो सकती है. मार्च में कैरेक्टर लिमिट को बढ़ाया जायेगा. ट्विटर ने अपने इस प्रोजेक्ट को बियॉन्ड 140 नाम दिया है. 10,000 कैरेक्टर की लिमिट अभी सिर्फ डायरेक्ट मैसेज में ही दी जा रही है. ट्विटर कैरेक्टर लिमिट को बढाकर फेसबुक को टक्कर दे सकता है.

यूजर्स 140 कैरेक्टर लिखने के बाद यह देख पाएंगे कि उनका ट्वीट दिख रहा है. यूजर्स को पूरा ट्वीट पढ़ने के लिए एक ऑप्शन भी दिया जायेगा. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट में स्पैम से निपटने के लिए ट्विटर तैयार है. 2006 में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को बनाया गया था. इसमें 4100 से ज्यादा कर्मचारी काम करते है. इस पर 50 करोड़ से भी ज्यादा ट्वीट किये जाते है. ट्विटर के CEO ने कहा था कि वे अपने शेयर का एक तिहाई हिस्सा अपने कर्मचारियों को देंगे.

अब कर्मचारियों के इक्विटी पूल में भी ज्यादा शेयर देखने को मिलेंगे. अभी कुछ समय पहले ट्विटर ने अपने 300 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था. ट्विटर के परमानेंट CEO जैक है. ट्विटर पर अभी बहुत दबाव बना हुआ है क्योंकि उनके पास अभी भी फेसबुक जैसी फॉलोइंग नही हो पा रही है. ट्विटर के साथ स्क्वेयर को भी एप्पल और गूगल जैसी कम्पनियो का सामना करना पड़ेगा.