Twitter : फेक न्यूज अकाउंट्स का किया बुरा हाल, बंद होगा दुषप्रचार फैलाना
Twitter : फेक न्यूज अकाउंट्स का किया बुरा हाल, बंद होगा दुषप्रचार फैलाना
Share:

दुनियाभर में अपने प्लेटफार्म से Twitter ने 10,000 से ज्यादा अकाउंट्स को रिमूव कर दिया है. अपने बयान में कंपनी ने कहा कि ये अकाउंट्स प्लेटफार्म पर गलत सूचना और प्रचार कर रहे थे. अक्टूबर 2018 में, ट्विटर ने अपने प्लेटफार्म पर चलने वाले राज्य समर्थित सूचना संचालन का खुलासा किया और अब एक साल बाद, कंपनी ने हजारों राजनीतिक रूप से प्रेरित खातों को हटाने की घोषणा की है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

अगर आप लेते है Tata Sky का लम्बी अवधि वाला ब्रॉडबैंड प्लान तो, मिलेगा 2,878 रु का डिस्काउंट 

अपने बयान में Twitter ने कहा है की- यूनाइटेड अरब एमिरेट्स और Egypt के 273 अकाउंट्स को हटा दिया आया है.यह खाते किसी लक्ष्य से आपस में जुड़े हुए थे. मुख्य रूप से कतर, और ईरान जैसे देशों को फोकस में रखकर इन अकाउंट्स के जरिये बहुपक्षीय सूचना ऑपरेशन चलाया जा रहा था. ये अकाउंट्स सऊदी की सरकार के पक्ष में थे. Twitter को यह सबूत मिला है की इन अकाउंट्स को DotDev द्वारा चलाया जा रहा है. DotDev, UAE और Egypt से चलने वाली एक निजी टेक्नोलॉजी वाली फर्म है.

TRAI ने पूछा बड़ा सवाल, आपका मोबाइल और लैंडलाइन नंबर होना चाहिए एक, जानिए क्यों

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ने जानकारी दी की उसने DotDev और उससे जुड़े अकाउंट्स को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया है. इसी के साथ कंपनी ने 4248 अलग अकाउंट्स को भी ससपेंड किया है. इन अकाउंट्स को अलग से UAE से चलाया जा रहा था, जिसका टारगेट Qatar और Yemen थे. इन अकाउंट्स से अधिकतर गलत जानकारी फैलाई जा रही थी और इस पर क्षेत्रीय मुद्दे जैसे की- Yemeni सिविल वॉर और Houthi मूवमेंट को लेकर ट्वीट किया जा रहा था. Twitter ने अगस्त में चीन में आधारित 200,000 से अधिक फेक अकाउंट्स के नेटवर्क को ढूंढ निकाला था. इसी के साथ पिछले अक्टूबर में Twitter ने रूस से चल रहे 4500 अकाउंट्स को रिमूव किया था. स्पेन में ट्विटर ने जनता की भावना को गलत तरीके से उकसाने के लिए 265 अकाउंट्स को हटाया था.

इन ​तरीकों का उपयोग कर Google Play को किसी भी डिवाइस में करें चेंज

Oppo A9 2020 स्मार्टफोन होगा शानदार फीचर से लैंस, मात्र Rs 10,790 में हो सकता है आपका

IRCTC : रेलवे देती है 10 लाख का इंश्योरेंस, मात्र 50 पैसे के प्रीमियम पर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -