ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने बिक्री के लिए रखा अपना ट्वीट, जानिए क्या है खास?
ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने बिक्री के लिए रखा अपना ट्वीट, जानिए क्या है खास?
Share:

ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी का ट्वीट अब 15 साल से अधिक समय से प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है, लेकिन अब वह इसे एक प्लेटफॉर्म के जरिए बेच रहा है, जिसे कीमती सामान कहा जाता है। आपकी जानकारी के लिए हमें बताएं कि यह ट्वीट शहर की चर्चा क्यों बन गया है? यह ट्वीट 2006 से था लेकिन अब वह अपने पहले ट्वीट को NFT के रूप में बेचना चाहता है। एनएफटी या गैर-कवक टोकन का मतलब है कि कुछ और के साथ प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जैक डोरसी ने वेबसाइट कीमती वस्तुओं के लिए एक लिंक प्रदान किया है, जहां उपयोगकर्ता अपने ट्वीट के लिए एक राशि "बस मेरी ट्विट्र की स्थापना" कर सकते हैं। आप किसी भी राशि को उद्धृत कर सकते हैं और मंच पर एक प्रस्ताव बना सकते हैं। लेकिन सवाल यह उठता है कि सार्वजनिक मंच पर पोस्ट किए गए एक ट्वीट के लिए कोई भी भुगतान क्यों करना चाहेगा। ट्वीट वैसे भी दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। ट्वीट के बारे में भी कुछ खास नहीं है। इसमें सिर्फ चार अक्षर शामिल हैं जहां डोरसे ने एसएमएस लिंगो का उपयोग किया है जो उन दिनों में बहुत लोकप्रिय था। 

हालांकि, हमें यह बता दें कि निश्चित रूप से आपको आश्चर्य होगा कि लोग डोरसी के ट्वीट के लिए $ 88,888.88 (लगभग 64.04 लाख रुपये) के रूप में उच्च भुगतान करने के लिए सहमत हैं। डोरसे ने क़ीमती सामान के लिंक को पोस्ट करने के कुछ ही मिनट बाद लोगों ने ऑफर देना शुरू कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, यह ध्यान दिया जाता है कि एक उपयोगकर्ता द्वारा ट्वीट को खरीदने के बाद, वह डोरसी के ट्वीट पर एकमात्र अधिकार होगा। यह निर्विवाद रूप से मंच के सबसे लोकप्रिय ट्वीट्स में से एक है लेकिन निश्चित रूप से लायक नहीं है जो लोग इसे खरीदने की पेशकश कर रहे हैं। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्वीट के लिए सबसे अधिक बोली शनिवार को 0125 GMT (6:55 am IST) पर $ 100,000 (लगभग 73.1 लाख रुपये) थी।

चयनित उत्पादों पर भारी छूट दे रहा वनप्लस, यहां चेक करें ऑफर

पोको जल्द ही लॉन्च करेगा पोको एक्स 3 प्रो

WhatsApp से इस तरह शेयर करें अपनी लाइव लोकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -