ट्विटर ने रूसी आक्रमण के बारे में फुटेज साझा करने वालो के अकाउंट बंद कर दिए
ट्विटर ने रूसी आक्रमण के बारे में फुटेज साझा करने वालो के अकाउंट बंद कर दिए
Share:

कीव: उसी दिन जब रूस ने यूक्रेन के खिलाफ एक सैन्य अभियान शुरू किया, खबर सामने आई कि ट्विटर ने उन शोधकर्ताओं के कई खातों को अक्षम कर दिया है जो आक्रमण के बारे में फुटेज और अन्य जानकारी साझा कर रहे थे।

ट्विटर पर रूस-यूक्रेन की जानकारी साझा करने वाले कई शोधकर्ताओं ने अपने खातों को बिना किसी चेतावनी के ब्लॉक कर दिया था।

"मैं पिछले 24 घंटों में दो बार बंद होने के बाद वापस आ गया हूं। "@Twitter को अब इन तालों के खिलाफ कुछ करने की आवश्यकता है," ओलिवर अलेक्जेंडर, ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस (OSINT) के एक विश्लेषक ने कहा। "पहली बार किसी पोस्ट के लिए "असफल तोड़फोड़ / गैस हमले" को खारिज करना और दूसरी बार "रूस में यूक्रेनी हमले" को खारिज करने वाली पोस्ट के लिए।

ग्लेन के ट्वीट और एक अन्य OSINT संगठन द्वारा पोस्ट किए गए एक संदेश के अनुसार, OSINT के शोधकर्ता काइल ग्लेन को भी उनके खाते से 12 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था। द वर्ज के अनुसार, सुरक्षा विश्लेषक ओलिवर अलेक्जेंडर ने 24 घंटे में दो बार अपने खाते से बाहर होने का दावा किया। अग्रणी OSINT संगठन Bellingcat के एक विश्लेषक निक वाटर्स द्वारा बनाए गए एक ट्विटर थ्रेड में अधिक खाता प्रतिबंधों का उल्लेख किया गया था।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि इन खातों के खिलाफ कार्रवाई गलती से की गई थी और यह एक समन्वित अभियान का हिस्सा नहीं था।

"हम इन चरणों का जल्द से जल्द विश्लेषण कर रहे हैं, और हमने पहले ही सक्रिय रूप से कई प्रभावित खातों तक पहुंच बहाल कर दी है।" कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि आरोप गलत हैं कि एक ठोस बॉट अभियान या बड़े पैमाने पर रिपोर्टिंग का परिणाम था।

भारत में 24 घंटे में 14,148 कोविड मामले सामने आए

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी के बीच फंसे 6 लोग, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

शिल्पा शेट्टी ने फैंस को कराया कपिल शर्मा के इस छुपे टैलेंट से रूबरू, वीडियो देख लोटपोट हुए लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -