चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर बुरी तरह फंसा Twitter, फाउंडर जैक डोर्सी पर सख्त कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफार्म Twitter की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. अब दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में एक अर्जी लगाकर ट्विटर के फाउंडर जैक डोर्सी (Jack Dorsey) और Twitter India के पूर्व CEO मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

इसी बीच नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) ने भी दिल्ली उच्च न्यायालय में एक शपथपत्र दाखिल कर एक मामले में Twitter को पार्टी बनाने की मांग की है. मामला Twitter पर चाइल्ड पोर्न (Child Porn) से संबंधित कंटेंट का है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने Twitter के विरुद्ध FIR दर्ज की है. इस FIR में एक शिकायत का भी हवाला दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि किस तरह एक फैक्ट चेक वेबसाइट के को-फाउंडर ने नाबालिग बच्ची का ऑनलाइन शोषण किया. दिल्ली पुलिस ने अपनी अर्जी में बताया है कि कैसे जब एक अकाउंट की जानकारी मांगी गई थी, तो ट्विटर ने उस अकाउंट की जानकारी तक नहीं दी थी.

ये पूरा मामला NCPCR की उस शिकायत से संबंधित है, जिसमें उसने Twitter पर भ्रमित करने का आरोप लगाया है. NCPCR ने तर्क दिया था कि Twitter पर चाइल्ड पोर्न और डार्क वेब से संबंधित कई लिंक्स हैं. इस मामले में जब Twitter के अधिकारियों को तलब किया, तो ट्विटर ने अपने जवाब में कहा कि ट्विटर इंडिया और ट्विटर इंक दो पृथक कंपनियां हैं. साथ ही ये भी कहा था कि वेबसाइट पर जो भी कंटेंट है, उस पर ट्विटर का नियंत्रण नहीं है.

भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है OppO F19pro+, जानिए क्या है इसके फीचर्स

मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए यहाँ दिए जा रहें है खास अवसर

प्रौद्योगिकी के उपयोग पर KTR रखेंगे नज़र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -