ट्विटर ने घरेलू हिंसा पर लगाम लगाने के लिए लॉन्च किया यह फीचर्स
ट्विटर ने घरेलू हिंसा पर लगाम लगाने के लिए लॉन्च किया यह फीचर्स
Share:

ट्विटर ने घरेलू हिंसा पर लगाम लगाने और उसे नियंत्रित करने वालों का समर्थन में अलग से सर्च प्रॉम्प्ट लॉन्च किया है जो कि घरेलू हिंसा को लेकर आधिकारिक स्रोतों से जानकारी और अपडेट देने के लिए है। अब हर बार जब भी कोई घरेलू हिंसा के मुद्दे से जुड़े कुछ कीवर्ड खोजेगा, तो एक प्राम्प्ट उसे ट्विटर पर उपलब्ध प्रासंगिक जानकारी और मदद के लिए रिडायरेक्ट करेगा। यह ट्विटर के #ThereIsHelp प्रॉम्प्ट का विस्तार है, जो विशेष रूप से जनता के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर स्पष्ट, विश्वसनीय जानकारी खोजने के लिए शुरू किया गया था।ट्विटर ने भारत में समुदायों के प्रति अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय (@MinistryWCD) और राष्ट्रीय महिला आयोग (@NCWIndia) के साथ भागीदारी की है। 

सर्च प्रॉम्प्ट भारत में आईओएस, एंड्रॉयड और mobile.twitter.com पर अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में उपलब्ध होगा।इस सुविधा की समीक्षा नियमित अंतराल पर ट्विटर टीम द्वारा की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी संबंधित कीवर्ड त्वरित सक्रिय सर्च उपलब्ध हों। कुछ सर्च कीवर्ड्स में शामिल हैं: #crimeagainstwomen, #domesticviolence, #dowry, #dowrydeath, #genderviolence, #genderbasedviolence, #lockdownviolence, #maritalrape, #POSH #महिलाहिंसा, #घरेलूहिंसा, #महिलाअत्याचार, #दहेज, #दहेजहत्या, #दहेजप्रथा, #बलात्कार, #भ्रूणहत्या, #कन्याभ्रूणहत्या, #वैवाहिकबलात्कार| 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वैश्विक स्तर पर और भारत में देखा गया है, कोविड-19 लॉकडाउन अवधि के दौरान घरेलू हिंसा के मामलों में भारी वृद्धि हुई है। यूएन वूमैन की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 12 महीनों में पार्टनक द्वारा 24.3 करोड़ (243 मिलियन) महिलाओं और 15-19 वर्ष की आयु की लड़कियों को यौन और/या शारीरिक हिंसा से प्रताड़ित किया गया है। इसके अलावा, भारत भर से घरेलू हिंसा की शिकायतें प्राप्त करने वाले राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने राष्ट्रीय कोरोना वायरस लॉकडाउन अवधि में लैंगिक हिंसा के मामलों में दो गुना से अधिक वृद्धि दर्ज की है। इस घरेलू हिंसा को फिलहाल घर पर रहने को मजबूर निंदनीय जीवनसाथियों के आक्रोश को इसके लिए ज़िम्मेदार ठहराया जा सकता है।

Oppo Enco W11 TWS ईयरबड्स इस दिन होंगे लांच

Nokia 8.3 5G लॉन्च से पहले इस साइट पर हुआ लिस्ट

फादर्स डे पर गिफ्ट करें 15,000 रुपये से कम कीमत वाले ये 5 स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -