Twitter यहाँ किया जाता है सबसे ज्यादा यूज, ये है रिपोर्ट
Twitter यहाँ किया जाता है सबसे ज्यादा यूज, ये है रिपोर्ट
Share:

हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन गए हैं. हम अपने एक दिन की भी कल्पना इनके बिना नहीं कर सकते हैं. वैसे तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सऐप काफी फेमस है, लेकिन सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर भी इन ऐप्स में आगे है।बता दें, Pew Research Center द्वारा किए गए सर्वे से पता चलता है, कि अमेरिका में सोशल साइट ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स आम पब्लिक के मुकाबले ज्यादा यंग और अधिक एजुकेटिड होते हैं. स्टडी में सामने आया कि माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर लोग हाई इनकम ग्रुप से आते हैं. हालांकि आम लोगों की तरह इन लोगों का रहन सहन खाफी अलग होता है.

Xiaomi का Floor Standing AC हुआ लॉन्च, जानिए खूबियां

इस अमेरिका में 22% एडल्ट ट्विटर का उपयोग करते है. अमेरिका में Pew ने पाया कि ट्विटर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल युवा करते हैं. वहीं यह सभी डेमोक्रेसी को सपोर्ट करते हैं. बता दें, अमेरिका में रहने वाले ओवरऑल एडल्टस में से ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले लोग अधिक एजुकेटिज और हाई इनकम ग्रुप में आते हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि अमेरिका में एडल्ट ट्विटर यूजर्स की औसतन उम्र 40 साल के करीब है. वहीं, 42% एडल्स के पास बैचलर डिग्री है जो ट्विटर का डेली उपयोग करते है.

Flipkart Grand Gadget Days में मिल रहा भारी डिस्काउंट, ये प्रोडक्ट है शामिल

प्राप्त जानकारी के अनुसार 41 एडल्ट की इनकम $75,000 से अधिक जो ट्विटर का इस्तेमाल करते है. इससे साफ पता चलता है कि ओवरऑल पॉप्युलेशन के मुकाबले ये 9% ज्यादा है. रिपोर्ट में पाया गया कि एक औसतन ट्विटर यूजर्स एक महीने में दो ट्विट पोस्ट करता है. और वह 89 अकाउंट को फॉलो करता है. और उसके पास 25 फॉलोअर्स हैं. नवंबर और दिसंबर 2018 के दौरान यह सर्वे किया गया है. जिसका रिजल्ट हमने आपके सामने पेश कर दिया है.

सीमित स्मार्टफोन को मिलेगा Android 9 Pie अपडे्ट, ये स्मार्टफोन है शामिल

कई खूबियों के साथ लॉन्च हुआ OPPO Reno 5G

गूगल सर्च पर इस्तेमाल करें ये ख़ास ट्रिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -