युवाओं को खूब रिझाएगी कई फीचर्स से लैस TVS की नई स्कूटर

दो पहिया निर्माता कम्पनियाँ हमेशा से ही युवाओं को ध्यान में रखते हुए अपनी मोटरसाइकलें डजाइन करती है. लगभग हर ऑटो कंपनी इसी कॉन्सेप्ट पर काम करती है. दिग्गज दो पहिया निर्माता कंपनी TVS ने हाल ही में अपना पहला ब्लूटूथ फीचर वाला स्कूटर 'एनटॉर्क' पेश किया था. लेकिन कंपनी अब अपने एक और स्टाइलिश स्कूटर पर काम कर रही है जिसे जल्द ही लांच किया जा सकता है. कंपनी ने अपनी इस स्कूटर को इसी साल ऑटो एक्सपो में पेश किया था. यहां हम बात कर रहे है टीवीएस के नए ग्रेफाइट स्कूटर की. इसकी एक झलक टेस्टिंग के दौरान भी देखने को मिली थी.

इस स्कूटर की ख़ास बातों पर नजर डालें तो कंपनी ने इसमें 125cc का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 11.5bhp की पावर प्रोड्यूस करता है. वहीं इसकी टॉप स्पीड यह 103 किमी प्रति घंटा होगी. इस लिहाज से ये स्कूटर एक फ़ास्ट स्कूटर होने वाला है. इसके अलावा कंपनी अपनी इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायर्स इस्तेमाल करने जा रही है. भारतीय बाजार में इस स्कूटर का सीधा मुकाबला होंडा की एक्टिवा 125, अप्रीलिया SR150 और सुजुकी एक्सेस से होगा. हालांकि कंपनी ने अभी अपनी इस दमदार स्कूटर की कीमत से पर्दा नहीं हटाया है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे इस साल के अंत तक लांच कर सकती है. लेकिन कंपनी ने इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. बता दें कि कंपनी ने इसका एक ऑफिसियल टीजर भी जारी किया है जिसके ये एक स्टाइलिश व स्लीक स्कूटर होगा जोकि यूथ को खासतौर पर टारगेट करेगा. इसमें विशेषतौर पर नेविगेशन सिस्टम व स्मार्टफ़ोन इंटीग्रेशन, कॉल अलर्ट के अतिरिक्त इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए है.

 

जल्द आ रहा है Africa Twin का अपडेट मॉडल

निसान ने पेश किया टेरानो का स्पेशल एडिशन

फोर्ड इंडिया क्रॉस हैचबैक फ्रीस्टाइल की झलक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -