TVS ने एक बार फिर से लॉन्च की अपनी नई स्कूटर
TVS ने एक बार फिर से लॉन्च की अपनी नई स्कूटर
Share:

TVS ने भारत में अपना 2022 TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया है. नई TVS iQube का सीधा मुकाबला एथर 450X, Ola S1 Pro और बजाज चेतक से होने वाला है. कंपनी ने इसे 3 वेरिएंट्स में पेश कर दिया गया है. TVS iQube, TVS iQube S  और TVS iQube ST. TVS के मुताबिक, नए आईक्यूब और आईक्यूब एस की डिलीवरी तुरंत शुरू हो चुकी है, जबकि ST वेरिएंट की डिलीवरी जल्द ही शुरू होने वाली है.

TVS आईक्यूब कोई नया प्रॉडक्ट नहीं है. इसे मूल रूप से 2020 में पेश कर दिया गया था. कंपनी ने शुरू में चुनिंदा डीलरों के माध्यम से iQube को बेचा और जिसका मूल्य 1.15 लाख रुपये, एक्स-शोरूम थी. iQube के इस मॉडल में 4.4 kW की इलेक्ट्रिक मोटर भी दी जा रही है. जो 78 किमी / घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकता था और एक फुल चार्ज पर 75 किमी तक चल सकती है. इसे एक घंटे चार्ज करके 20 किलोमीटर तक चला सकते है. कंपनी बैटरी पैक पर 3 साल की वारंटी दे रही थी. हालांकि, यह परफोर्मेंश एथर और ओला द्वारा बनाए गए मार्क से बहुत दूर जाने वाला था.

अब नया TVS आईक्यूब 140 किमी की रेंज के साथ मिल रहा है. TVS नए स्कूटर के साथ वैरिएंट के आधार पर कई चार्जिंग विकल्प भी प्रदान के रही है - 650W, 950W, और 1.5 kW. नई बैटरियां IP67 और AIS 156 सर्टिफाइड हैं, इसका मतलब है कि वे अलग अलग वेदर कंडीशन में कार्य  करने के लिए सुरक्षित हैं. TVS iQube का मूल्य 98,564 रुपये, TVS iQube S की कीमत 1,08,690 रुपये ऑन रोड दिल्ली है. वहीं कंपनी ने TVS iQube ST की कीमत का खुलासा अब तक नहीं किया है.

बता दें कि  TVS को जियोफेंसिंग, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क लोकेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट, मैसेज अलर्ट, और बहुत कुछ ऐसे फीचर्स की लिस्ट के साथ मिलने वाला है. नए वर्जन में वैरिएंट के आधार पर एक नया टचस्क्रीन 7-इंच टीएफटी डैशबोर्ड सहित सभी फीचर्स भी दिए जा रहे है, जबकि इसमें कनेक्टेड टेक्नोलॉजी भी हैं. 

हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक ने पूरी की इतने किलोमीटर की टेस्ट ड्राइव

ये है भारत की सबसे कम कीमत वाली बाइक

लॉन्चिंग से पहले ही लीक हुई महिंद्रा स्कार्पियो की सारी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -