TVS मोटर कंपनी ने जीता इंडिया ग्रीन एनर्जी अवार्ड

बेंगलुरू: टीवीएस समूह की प्रमुख कंपनी, टीवीएस मोटर कंपनी, जो भारत में तीसरी सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता है, उसे इंडिया ग्रीन एनर्जी अवार्ड 2020 के तीसरे संस्करण में 'उत्कृष्ट अक्षय ऊर्जा उपयोगकर्ता' श्रेणी में मान्यता दी गई है। इंडियन फेडरेशन ऑफ ग्रीन एनर्जी (आईएफजीई) द्वारा, कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की। यह पुरस्कार केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और MoS भगवंत खुबा द्वारा प्रदान किया गया।

टीवीएस मोटर कंपनी ने दीर्घकालिक ऊर्जा सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए अक्षय ऊर्जा में वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों के उपयोग को बढ़ाने के अपने सतत प्रयासों की स्वीकृति के रूप में यह पुरस्कार हासिल किया है। इंडिया ग्रीन एनर्जी अवार्ड्स, IFGE की एक पहल, मानव जाति के भविष्य के लिए हरित ऊर्जा के प्रभाव और महत्व को पहचानने और उजागर करने का एक प्रयास है। जूरी ने एक स्थायी ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र की स्थापना की दिशा में प्रयास करने वाले पुरस्कार के लिए सभी क्षेत्रों में 46 प्रतिभागियों का मूल्यांकन किया।

प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए जूरी में संबंधित मंत्रालयों, विभागों, एजेंसियों, उद्योगों और मीडिया विशेषज्ञों द्वारा नामित हरित ऊर्जा क्षेत्र के शीर्ष-स्तरीय डोमेन विशेषज्ञ शामिल थे। टीवीएस मोटर्स में, इन निरंतर प्रयासों ने सुनिश्चित किया है कि विशिष्ट बिजली की खपत में 15 प्रतिशत की कमी आई है और विशिष्ट ईंधन खपत में पिछले कुछ वर्षों में 20 प्रतिशत की कमी आई है।

नशे में धुत्त बाप ने एक साल की मासूम बच्ची को सड़क पर पटक-पटककर मार डाला

पहली बार आधिकारिक तौर पर पेश की जा रही नई बजाज पल्सर 250, जानिए क्या है खासियत

दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए 33% आरक्षण के साथ ई-ऑटो पंजीकरण किया शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -