TVS की BS-IV इंजन स्कूटर Jupiter में जाने क्या है खास
TVS की BS-IV इंजन स्कूटर Jupiter में जाने क्या है खास
Share:

भारत में 1 अप्रैल से सभी दुपहिया वाहन में बीएस-4 उत्सर्जन मानकों अनिवार्य कर दिया है। इसलिए आजकल ऑटोमोबाइल कंपनियां बीएस-4 उत्सर्जन मानकों को वाहन ही लॉन्च कर रही है। हाल ही टीवीएस मोटर ने अपने लोकप्रिय स्कूटर ज्यूपिटर को बीएस-4 इंजन के साथ लांच किया है। इस स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत 49,666 रुपए और डिस्क ब्रेक वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 53,666 रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम ) रखी गई है।

आपको बता दे कि कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। टीवीएस ने नए स्कूटर ज्यूपिटर को दो कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। यह स्कूटर जेड ग्रीन और मिस्टिक गोल्ड कलर के साथ मार्केट में उपलब्ध होगा। कंपनी ने नए स्कूटर में ऑटो हेडलैंप ऑन (AHO) और सिंक बेक्रिंग सिस्टम (SBS) ऐड किया है। इस स्कूटर में SBS एक सेफ्टी फीचर है जो कि रियर ब्रेक के लगते ही फ्रंट ब्रेक को अपने आप एक्टिव कर देता है।

कंपनी के अनुसार पहले यह फीचर जेडएक्स रेंज में ही देती थी लेकिन अब ये स्पेशल फीचर बेस वेरिएंट में मिलेगा। इस स्कूटर की इंजन और पॉवर की की चर्चा करे तो इसमें 109.7 सी.सी का सिगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 8 बी.एच.पी की पावर व 8 एन.एम का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। जो शानदार मायलेज देता हैँ। 

उत्तर प्रदेश के पीताबंर बने T1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनशिप के विजेता

टीवीएस ने अपाचे आरटीआर 200 का नया वर्जन किया लांच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -