TVS Jupiter Grande बनाम Honda Activa 5G : जानिए कौन हैं बेस्ट ?
TVS Jupiter Grande बनाम Honda Activa 5G : जानिए कौन हैं बेस्ट ?
Share:

 

हाल ही में TVS Motor की Jupiter Grande लॉन्च हुई थी. कंपनी ने अपने इस स्कूटर को ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक के दो वेरिएंट में पेश किया था. आपको बता दें कि भारत में इस स्कूटक को Honda Activa 5G से कड़ा मुकाबला मिल रहा है. लेकिन उसका क्या कारण है ? तो आइए जानते हैं इसके बारे में...

फेस्टिव सीजन : कई कंपनियों की शानदार गाड़ियों पर मिल रही है 25 हजार रु तक की भारी छूट

TVS Jupiter Grande में 109.7 सीसी का सीवीटीआई इंजन है, जो 7,500 rpm पर 7.88 PS का मैक्सिमम पावर और 5,500 rpm पर 8 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. जबकि Honda Activa 5G की तो इसमें 109.19 सीसी एचईटी इंजन है, जो कि 7,500 rpm पर 7.85 bhp का मैक्सिमम पावर और 5,500 rpm पर 9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं. TVS Jupiter Grande में 30 मिलीमीटर का टेलीस्कोपिक फॉर्क फ्रंट सस्पेंशन है, जबकि इसके रियर में गैस- चार्जड एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन मिलेगा. वहीं Honda Activa 5G के फ्रंट और रियर दोनों में ही स्प्रिंग लोडेड हाईड्रॉलिक टाइप सस्पेंशन दिया गया है. 

इतने सारे एडवांस फीचर के साथ YAMAHA की नई बाइक ने दी दस्तक

Honda Activa 5G के फ्रंट और रियर दोनों में ही 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक है जो सीबीएस पर चलता है. वहीं TVS Jupiter Grande के फ्रंट में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक एसबीएस के साथ है. इसमें आपको 220 मिलीमीटर फ्रंट डिस्क ब्रेक का भी विकल्प मिलेगा. वहीं, इसके रियर की बात करें तो इसमें 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक आपको देखने को मिलेगा. इसकी कीमत की बात की जाए तो TVS Jupiter Grande के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 55,936 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 59,648 रुपये है. वहीं Honda Activa 5G के स्टेंटर्ड वेरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 53,865 रुपये और डीलक्स वेरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 55,730 रुपये है. 

यह भी पढ़ें...

 

बजाज की सबसे सस्ती Pulsar NS 125 लॉन्च, यह है खासियत ?

भारतीय सडकों पर फिर फर्राटा भरेगी जावा मोटरसाइकिल, जानिए कुछ ख़ास ?

TVS की नई पेशकश युवाओं की पहली पसंद WEGO का नया मॉडल

हिंदुस्तान में ली 2019 कावासाकी वर्सिस 650 ने एंट्री, कीमत कर देगी रोंगटे खड़े

भारत में पेश हुई मोटोरॉयल की धाकड़ सुपरडुअल T

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -