TVS Jupiter Classic या फिर Honda का कोई मॉडल आज ही दूर करें ये कन्फ्यूज़न
TVS Jupiter Classic या फिर Honda का कोई मॉडल आज ही दूर करें ये कन्फ्यूज़न
Share:

देश में दोपहिया वाहनों के सेगमेंट में स्कूटर्स की भारी डिमांड भी देखने के लिए मिली है. खासकर त्योहारों के सीजन में सभी सेगमेंट में वाहनों की बिक्री और भी ज्यादा तेजी से बढ़ती जा रही है. इस बीच स्कूटर्स की भी खूब बिक्री भी की जा रही है. तो ऐसे में यदि आप भी एक नया स्कूटर लेने वाले हैं हम आज आपके लिए लेकर आए हैं देश में सबसे अधिक बिकने वाले शीर्ष दो स्कूटरों के स्पेशल वैरिएंट्स का कंपेरिजन, इससे आपको अपने लिए एक बेस्ट स्कूटर चुनने में आसानी होने वाली है.   

Honda Activa Premium में फीचर्स के तौर पर इंजन किल स्विच, ब्राउन सीटें, डिस्क ब्रेक, रियर में 3-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक सस्पेंशन के साथ अन्य कई फीचर्स भी देख पाएंगे. वहीं Jupiter Classic में इंजन किल स्विच, बैकरेस्ट, यूएसबी चार्जर, ऑल-इन-वन लॉक, डिस्क ब्रेक और साबर लेदर सीट्स भी दिए जा रहे है.

ये दोनों ही स्कूटर 110 cc के सेगमेंट में आते हैं. Honda Activa Premium में एक 109.51 cc का फैन कूल्ड, 4 स्ट्रोक, SI इंजन भी प्रदान किया जा रहा है जो 8000 rpm पर 7.68 bhp की मैक्सिमम पावर आउटपुट और 5500 rpm पर 8.84 न्यूटन मीटर का उच्चतम टॉर्क उत्पन्न कर रहा है. वहीं TVS Jupiter Classic में एक  109.7 के सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्शन इंजन का इस्तेमाल भी किया जा रहा है. यह इंजन 7500 rpm पर 7.77 bhp की मैक्सिमम पॉवर आउटपुट और 5500 rpm पर 8.8 न्यूटन मीटर का उच्चतम टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है.

कितनी है कीमत?: इन दोनों स्कूटर के मूल्यों में एक बड़ा फर्क देखने के लिए मिल रहा है. एक तरफ जहां Honda Activa Premium की दिल्ली एक्स शोरूम में कीमत 75,400 रुपये है. वहीं, TVS Jupiter Classic की दिल्ली एक्स शोरूम में कीमत 85,866 रुपये है.

इसी हफ्ते लॉन्च की जाएगी Citroen की नई कार

बड़ी खबर: नए वेरिएंट्स और फीचर्स के साथ Maruti ने लॉन्च की अपनी नई कार

महंगा होने जा रहा है सफर, बढ़ेगा ऑटो-टैक्‍सी का भाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -