TVS ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लांच, जाने
TVS ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लांच, जाने
Share:

टीवीएस ने अपनी नयी स्कूटर TVS iQube लॉन्च कर दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की बजाज के बाद TVS दूसरी भारतीय कंपनी है जिसने भारतीय बाजार में अपना Electric Scooter (इलेक्ट्रिक स्कूटर) लॉन्च किया है। टीवीएस अपने नए स्कूटर iQube के हर महीने 1000 यूनिट तैयार करेगी और पहले कुछ दिनों में लगभग 100 यूनिट बेचने की उम्मीद है। इसके साथ ही ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर या चुनिंदा डीलरशिप पर 5,000 रुपये में TVS iQube की बुकिंग कर सकते हैं। इसकी बिक्री सबसे पहले बंगलूरू में की जाएगी। जिसके बाद इसे देश के अन्य शहरों में भी बेचा जाएगा। 

ध्यान देने वाली बायत ये है कीTVS iQube में 4.4kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 78km/h है। यह स्कूटर 4.2 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। कंपनी के मुताबिक सिंगल चार्ज पर यह स्कूटर 75 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड्स इकॉनमी और पावर मोड मिलते हैं। इससे यूजर पावर आउटपुट को अजस्ट कर सकता है। साथ ही राइडर रेंज ऑप्टिमाइज कर सकता है। 0 से 100 फीसदी तक चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। 

इसके साथ ही ये ध्यान देने वाली बात है कि भारत में TVS iQube का मुकाबला Baja Chetak Electric और Benling Aura जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा। Chetak Electric Scooter को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। अर्बन वेरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये है। वहीं प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग के बाद इको मोड में यह 95 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा। वहीं, स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा। वहीं Benling Aura सिंगल चार्ज पर 120KM की यात्रा कर सकता है। Aura की मैक्सिसम स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

चीन को कंपनी ने भारत में लांच किया अपना नया स्कूटर , जाने कीमत और फीचर्स

Maruti ने BS6 इंजन के साथ लांच की अपनी स्पोर्टी कार , ये है बेहद ख़ास फीचर्स

बजाज की ये नयी बाइक जल्द भारत में होगी लांच, BS6 मानको पर होगी आधारित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -