टीवीएस अपाचे का आरटीआर 200 एफआई का पढ़े रिव्यू
टीवीएस अपाचे का आरटीआर 200 एफआई का पढ़े रिव्यू
Share:

टीवीएस वाहन निर्माता कंपनी ने अब तक अपने कई मॉडल लांच कर चुकी हैं और सबसे अच्छी बात तो ये है कि ग्राहको से इसे अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा हैं। इनमें से एक टीवीएस की फ्लैगशिप मॉडल टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 एफआई  हैं। आरटीआर का मतलब है रेसिंग थ्रॉटल रेस्पॉन्स। इसे भारत में रेसिंग बाइक्स का शुरुआती क्रेज़ शुरू करने का भी श्रेय दिया जा सकता है। 

डिज़ायन-
नई आरटीआर 200 में डिजायन पुरानी अपाचे की ही तरह रखी गई है लेकिन इसे एक नए तरीके से डिजायन किया गया है जो इसे अलग बनाती है। इसकी स्प्लिट सीट और ऑफसेट फ्यूल कैप इसकी डिज़ायन में चार चांद लगाते हैं। डिजायनिंग के दो पहलुओं पर गौर करें तो आरटीआर पर आपकी नज़र टिक ही जाती हैं। इसकी दो वजहें खास हैं। एक तो टैंक पर लगे इसके फिन्स और दूसरा इसका एग्जॉस्ट। Apache RTR 200 में डे टाइम रनिंग लाइट यानी डीआरएल भी दी गई हैं।

इंजन- 
अपाचे आरटीआर 200 एफआई  में 197 सीसी का सिंगल सिलिंडर 4 स्ट्रो इंजन लगा है जो कि आरएम एयर इनटेक से लैस है। इसका इंजन सिंगल सिलिंडर, फोर स्ट्रोक, डिस्प्लेसमेंट 197.9सीसी, पॉवर 21 बीएचपी, टॉर्क 18 न्यूटन मीटर, गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल, 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड 3.9 सेकंड हैं। 

हैंडलिंग-
इस मोटरसाइकिल को ड्राइव करने के लिए आप जैसे ही इसपर बैठते हैं, वैसे ही इसकी आरामदायक सीट आपको बेहतरीन राइडिंग पोजीशन के लिए स्पेइस देती है। यह मोटरसाइकिल उन चालकों के लिए उचित है जिनका पैर औसन 5.5 फीट से 6 फीट के बीच है। 

ब्रेकिंग-
इस बाइक में आगे व पीछे डिस्कज ब्रेक दिए गए हैं।  जो कि फ्रंट में 270एमएम और पीछे 240 एमएम की हैं। इसके ब्रेक काफी चुस्त हैं। इसमें एंटी ब्रेकिंग सिस्टइम नहीं है, जो कि गीली सड़क पर चलने के हिसाब से इसका एक नकारात्म क पक्ष है। हालांकि, टीवीएस जल्दै ही अपाचे का एबीएस वैरिएंट भारत में उतारेगी और इसकी कीमत भी ज्याटदा होगी।
 

कमियां - 
•    प्ला‍स्टिक की क्वॉजलिटी
•    6ठे गियर की कमी
•    साइड इंडीकेटर का न होना
•    साइड स्टैंड पोजीशन

 

वेतन विवादों में फिर उलझी टाटा मोटर्स की नैनो

यामहा ने अपनी यस 125 शानदार बाइक को किया लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -