अब TV से होगी वीडियो कॉलिंग, जानिए कैसे ?
अब TV से होगी वीडियो कॉलिंग, जानिए कैसे ?
Share:

बढ़ते टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हमें हर दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिले रहता है. अब फेसबुक एक ऐसे विषय पर काम कर रही है जिसे कि आने वाले समय में आप टीवी के माध्यम से भी वीडियो कालिंग कर पाएंगे. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अब टीवी के जरिए आपके घरों में एंट्री मारने वाला है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों फेसुबक ऐसा टीवी सेटअप बॉक्स बना रहा है, जिसमें कैमरा इनबिल्ट होगा और इससे टीवी से वीडियो कॉलिंग आसानी से की जा सकेगी.

Samsung Galaxy J4 के दाम में भारी कटौती, अब कीमत रह गई मात्र इतनी

वही इसके अलावा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) तकनीक की सहायता से वीडियो कॉलिंग के लिए लोगों को जोड़ा जाएगा. अमेरिकी मीडिया ने इस सम्बन्ध में का दावा करते हुए कहा है कि फेसबुक इसे कोडनेम Ripley के साथ मिलकर तैयार कर रहा है. बता दें फेसबुक की इस वीडियो चैट डिवाइस से टीवी सेगमेंट में एप्पल और अमेजन को टक्कर मिलेगी, जो पहले इस क्षेत्र में काम कर रही हैं। इस अलावा अक्टूबर में फेसबुक ने भी स्मार्ट स्पीकर पोर्टल लॉन्च किए हैं, जिसमें AI तकनीक का इस्तेमाल हुआ है. 

वोडाफोन का नया धमाका, महज 99 रुपए में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग

आपको बता दें कि ये स्पीकर मार्केट में काफी पहले लॉन्च होने वाले थे लेकिन डेटा चोरी के विवाद में फंसने की वजह से इनकी लॉन्चिंग रूक गई है. फेसबुक के स्पीकर में कॉलिंग के दौरान बैकग्राउंड के शोर को दूर करने की सुविधा आपको मिलेगी. इसके स्पीकर की स्क्रीन 10 इंच की होगी, इसे अमेजन एलेक्सा सपोर्ट करेगा और वीडियो चैटिंग के लिए फेसबुक पहले से इसमें अपलोड होगा. 

यह भी पढ़ें...

 

Samsung Galaxy J4 के दाम में भारी कटौती, अब कीमत रह गई मात्र इतनी

रिलायंस जियो को 681 करोड़ रु का शुद्ध लाभ, साथ में जुड़े 25 करोड़ कस्टमर

Amazon फिर करेगी सेल का आयोजन, अब 90 फीसदी तक डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -