टीवी रिपोर्टर एलेक्स स्कॉट पहन लिया ‘Onelove Armband’, क़तर में मच गया बवाल
टीवी रिपोर्टर एलेक्स स्कॉट पहन लिया ‘Onelove Armband’, क़तर में मच गया बवाल
Share:

फुटबॉल एक्सपर्ट और इंग्लैंड की पूर्व महिला कप्तान एलेक्स स्कॉट ने कतर वर्ल्ड कप 2022 के बीच इंगलैंड VS कतर मैच के बीच प्रतिबंधित ‘वन लव’ आर्मबैंड पहनकर सबको हैरान कर दिया है। पहले इंगलैंड के स्टार प्लेयर्स ने वन लव का मैसेज देने के लिए यह आर्मबैंड पहनना था लेकिन कतर सरकार के विरोध में इसे हटा दिया गया है। 

स्कॉट यह ऑर्मबैंड पहने तब चर्चा में आई जब वह अपनी इंग्लैंड टीम की साथी केली स्मिथ के साथ पिच-साइड चर्चा करने में लगी हुई है। हालांकि स्कॉट ने इसपर बात नहीं की लेकिन केली ने इस पर सबका ध्यान खींच लिया। मैच शुरू होने से पहले कोच गैरेथ साउथगेट ने भी आर्मबैंड को लेकर हुए हंगामे के बारे में बात करने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वह उन चर्चाओं में शामिल नहीं होना चाहते इसके कारण केन ने इसे नहीं पहना।

इंग्लैंड के प्रबंधक ने बोला है कि मेरे बिना बहुत सारी चर्चा (आयोजित की गई हैं) क्योंकि मैं खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। हम रातों-रात सामूहिक महासंघों द्वारा तय किए गए FIFA आर्मबैंड पहन रहे हैं। मुझे भरोसा है- हम इन सबके बीच में हैं लेकिन वास्तव में खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश भी करने में लगे हुए है।

 

ऑर्मबैंड को लेकर विवाद सोमवार सुबह ही शुरू हो चुका था जब कतर प्रबंधन ने इसे पहनने पर जुर्माना लगाने की धमकी भी दी गई है। धमकी के उपरांत फुटबॉल एसोसिएशन और अन्य यूरोपीय एफए ने एक संयुक्त बयान में पुष्टि की थी कि हम अपने खिलाडिय़ों को ऐसी स्थिति में नहीं रख सकते हैं जहां वह बुकिंग सहित खेल प्रतिबंधों का सामना भी कर पाएं, इसलिए हमने कप्तानों से ऑर्मबैंड न पहनने के लिए बोला है। बता दें कि इंग्लैंड, वेल्स, बेल्जियम, स्विटजऱलैंड, जर्मनी और डेनमार्क ने फीफा विश्व कप के दौरान ऑर्मबैंड पहनने की योजना बनाई थी। 

फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे नोवाक जोकोविच

T20 सीरीज का फाइनल आज, टीम इंडिया के पास श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका

Ind Vs NZ: पूर्व दिग्गज ने किया ऋषभ पंत का बचाव, कहा- उन्हें थोड़ा समय देना होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -