शूटिंग में जब 4 किलो के मुकुट से ज़ख़्मी हो गये थे गुरमीत चौधरी
शूटिंग में जब 4 किलो के मुकुट से ज़ख़्मी हो गये थे गुरमीत चौधरी
Share:

लॉकडाउन के दौरान माइथोलॉजिकल शोज़ दर्शकों की पहली पसंद बनकर उभरे हैं।वहीं  डीडी नेशनल का रामायण हो या डीडी भारती का महाभारत, दर्शकों ने इन धारावाहिकों को ख़ूब प्यार दिया। वहीं अब दंगल चैनल पर रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण के रीमेक का प्रसारण किया जा रहा है, जिसे दर्शक पंसद कर रहे हैं।शो में राम की भूमिका गुरमीत चौधरी ने निभायी थी| वहीं देबिना बनर्जी सीता के किरदार में नज़र आयी थीं। इस रामायण से जुड़ा एक किस्सा याद करके गुरमीत आज भी हैरान रह जाते हैं। वहीं माइथोलॉजिकल शो शूट करना आसान नहीं होता। इनमें कलाकारों को भारी-भरकम कॉस्यूम और आभूषण पहनने पड़ते हैं।

 इसके साथ ही राम के किरदार के लिए गुरमीत को हमेशा सिर पर एक मुकुट पहनकर रहना पड़ता था, जिससे उनके सिर में कई बार चोटें आयी थीं।इसे याद करते हुए गुरमीत कहते हैं- ''रामायण की शूटिंग के दौरान, मुझे हमेशा मुकुट पहनना पड़ता था, जो 3-4 किलो का रहता था। वहीं इसे ख़ासतौर पर चेन्नई से मंगवाया गया था। चूंकि शूटिंग दिन में 12-13 घंटे चलती थी। इसलिए मुझे हमेशा मुकुट पहनकर रहना पड़ता था। यह मुकुट इतना भारी था कि अक्सर सिर में चोटें आ जाती थीं। धीरे-धीरे इसकी आदत हो गयी। अब, जब पीछे मुड़कर देखता हूं तो लगता है कि मेहनत सफल रही।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ''रामायण के इस रीमेक का प्रसारण 2008 में पहली बार हुआ था। यह पुराने धारावाहिक के मुकाबले तकनीकी तौर पर अधिक उन्नत था। इसका निर्देशन आनंद सागर ने किया था, जबकि निर्माण सागर आर्ट्स का ही था। वहीं अंकित अरोड़ा ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था, वहीं अखिलेंद्र मिश्रा रावण के रोल में थे। इस रामायण का प्रसारण पहली बार एनडीटीवी इमेजिन पर हुआ था। वहीं शो लगभग डेढ़ साल चला था। दूरदर्शन के डीडी नेशनल पर प्रसारित हुए रामायण धारावाहिक ने सबसे अधिक देखे जाने वाले शो का रिकॉर्ड बनाया। अब यह धारावाहिक स्टार प्लस पर दिखाया जा रहा है।

दीपिका कक्कड़ के धर्म को लेकर उठे सवाल तो पति शोएब ने दिया ऐसा जवाब

रामायण पर मीम शेयर करने को लेकर ट्रोल हुए थे करणवीर बोहरा, मांगी माफ़ी

सिद्धार्थ शुक्ला की दोस्त कृतिका सेंगर बिगबॉस में नहीं लेगी हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -