‘मां अंजनी’ और ‘पिता केसरी’ के साथ यहां कीजिए हनुमान चालीसा का पाठ

देवताओं में सिर्फ हनुमान ही एक ऐसे हैं जो त्रेता युग से लेकर कलियुग तक धरती पर ही हैं, ऐसा सनातन धर्म की मान्यता रही है। इसके अलावा बुधवार को पूरा देश भगवान हनुमान का जन्म दिवस मना रहा है, फिलहाल  ऐसा कहा गया है कि हनुमान खुद को भगवान नहीं मानते। वह अपना आराध्य भगवान राम को मानते हैं और उनके भक्तों को भी अपना आराध्य मानते हैं। इसके साथ ही वह खुद को राम किंकर कहते हैं, किंकर अर्थात दासों का दास। वहीं इन्हीं भगवान हनुमान की जयंती पूरे देश में एक साथ एक ही समय पर मनाने के लिए एंडटीवी ने बुधवार की शाम एक अनोखी तैयारी की है। 

इसके साथ ही हनुमान जयंती मनाने का ये अनोखा आयोजन है एक साथ मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का। वहीं बुधवार रात 9.30 बजे धारावाहिक ‘कहत हनुमान जय श्रीराम’ के कलाकार अपने दर्शकों के साथ मिलकर हनुमान चालीसा पढ़ने जा रहे हैं। इसके अलावा धारावाहिक में माता अंजनी की भूमिका निभा रहीं स्नेहा वाघ कहती हैं, ‘मैं अपने दिन की शुरुआत हनुमान चालीसा से करती हूं। वहीं इससे मुझे सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। वहीं यह मुझे पूरे दिनभर के लिये प्रेरणा और जोश से भर देता है। इसके साथ ही 'स्नेहा आगे कहती हैं कि 'मैं नियमित रूप से मंदिर तो नहीं जाती है , परन्तु  जब भी मुझे समय मिलता है मैं हनुमान मंदिर जरूर जाती हूं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की लॉकडाउन के बीच मैं अपने परिवार के साथ यह त्योहार मनाऊंगी।’ वहीं ‘कहत हनुमान जय श्रीराम’ में केसरी की भूमिका निभा रहे जतिन लालवानी कहते हैं, ‘बचपन से ही मैं भगवान हनुमान की वीरता की कहानियां सुनता आ रहा हूं। इसके साथ ही  मैंने यही आदत अपने बच्चों में भी डाली है। ‘हनुमान जयंती’ के अवसर पर हम घर पर फूलों की माला बनाकर, मंदिर की सफाई कर और भगवान हनुमान के भजन गाकर इस त्योहार को मनाएंगे और फिर रात में 9.30 बजे सबके साथ हनुमान चालीसा का पाठकर आनंद का अनुभव कर सकते है ।’

बर्तन मांझते देख रश्मि देसाई का सोशल मीडिया पर खूब उड़ा मजाक

एकता की डिलिवरी को लेकर परेशान नहीं है सुमित व्यास

देवोलीना ने सिद्धार्थ शुक्ला को सोशल मीडिया पर किया अनफॉलो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -