500 से अधिक प्रवासी श्रमिकों की मनीष पॉल ने ऐसे की मदद
500 से अधिक प्रवासी श्रमिकों की मनीष पॉल ने ऐसे की मदद
Share:

लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा मगर उनकी मदद के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री आगे आई है. सोनू सूद के बाद अब एक्टर और कॉमेडियन मनीष पॉल भी लोगों की मदद को आगे आए हैं.अभी  हाल ही में मनीष ने 40 ऐसे श्रमिकों की मदद की जो अपने घर जाना चाहते थे. वहीं मनीष ने जब श्रमिकों को रवाना किया तो उन सभी को राशन सामग्री दी और वहां पहुंच कर कुछ तकलीफ ना हो इसलिए कुछ धन राशि भी इन श्रमिकों को दी गई. आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस बार मनीष ने रास्तों पर चल रहे मुंबई और दिल्ली के 500 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को फुटवेयर देकर मदद की. इसके अलावा मनीष इससे पहले भी पीएम केअर फंड में 20 लाख की धन राशि डोनेट कर चुके हैं. वहीं इतना ही नहीं अपने स्टाफ को लॉकडाउन से पहले एडवांस सैलरी देकर छुट्टी दे दी थी. 

वहीं हाल ही में मनीष ने व्हाट इफ शार्ट फ़िल्म यूट्यूब पर प्रर्दशित की जो कि लॉकडाउन पर एक मैसेज देती है. इसके अलावा इस फ़िल्म से कमाई गई राशि भी कोविड 19 से जूझ रहे लोगों की भलाई के लिए डोनेट की थी. वहीं मनीष पॉल ने कहा- कोरोना ने लोगों पर कड़ा प्रहार किया है. वहीं पूरा देश थम गया है और हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं हर कोई परेशानी से गुजर रहा है और कई ऐसे प्रवासी श्रमिक हैं जो बड़ी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और अपने अस्तित्व के साथ जूझ रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रत्येक दिन प्रवासी मज़दूरों को अपने मूल स्थानों पर पहुंचने के लिए रास्ते में चलते हुए पाया जाता है और कई दुर्घटनाएं सुर्खियां बनती हैं. यह सचमुच हमारे दिल को बहुत ही तकलीफ देनेवाला है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सभी के पास जरूरती सामानों का आभाव है. वहीं हाल ही में हर कहीं से ऐसी तस्वीरें आ रही थीं जहां लोग छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हैं वे सैकड़ों किलोमीटर की दूरी नंगे पैरों से तय कर रहे थे जिसे देख किसी का भी सीना पसीज जाएगा. इसके अलावा मनीष पॉल पहले से सामाजिक कार्यों में सहभागी होते रहे हैं और इस संकट की घड़ी में भी वे जितना संभव हो सकता है उतनी मदद कर रहे है| वहीं मनीष इस बात का एक जीता-जागता उदाहरण हैं कि हमें इन कठिन समय के दौरान एक दूसरे का समर्थन कैसे करना चाहिए और यह समय है जब हम इन कठिनाइयों, दर्द को एक साथ और उम्मीद से दूर कर सकते हैं.

टीवी की इन हसीनाओ का कभी हुआ करता था राज, अब इंडस्ट्री से बना ली है दुरी

रामायण में अशोक वाटिका के सीन के लिए मंगाए थे असली पेड़

इंदुमति से छोटा भीम की नहीं हुई शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -