यह है टीवी के नटखट गोविंदा...जिन्होंने खूब फोड़ी राधा की मटकी
यह है टीवी के नटखट गोविंदा...जिन्होंने खूब फोड़ी राधा की मटकी
Share:

मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर द्वापर युग में जन्म लिया था. मगर कलियुग में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है. जी हाॅं, आखिर भगवान श्रीकृष्ण का जीवन चरित्र और श्रीमद्भगवत् गीता में समाए हुए उनके वचन इतने महत्वपूर्ण और प्रासंगिक हैं कि लोग श्रद्धा से उनके आगे सिर झुकाते हैं. अब ऐसे में जब भगवान कृष्ण के जन्माष्टमी का मौका है. कृष्ण के दर्शन करना तो बनता है. छोटे परदे के बहाने मिलते हैं उन कलाकारों से जिन्होंने कृष्ण बनकर रचा महारास.  


नीतिश भारद्वाज. इन्होंने 90 के दशक में 23 साल की उम्र में बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में 'कृष्ण' की भूमिका अदा की थी. आपके लिए ये जानना भी दिलचस्प होगा कि कृष्ण बनकर आपको रिझाने वाला ये कलाकार असल जिंदगी में जानवरों का डॉक्टर है. हम बेशक उन्हें सिर्फ कृष्ण के रूप में जानते हैं, लेकिन वह मराठी सिनेमा में एक जाना-पहचाना चेहरा हैं. उन्होंने पितृऋण, संगीत और प्रेमशक्ति जैसी फिल्मों में काम किया है. इसके बाद इनके करियर की गाड़ी राजनीति की तरफ मुड़ गई. बीजेपी की मेंबरशिप लेकर वह जमशेदपुर से लोकसभा सदस्य बने.

छोटे परदे पर कई तरह के रोल करने के बाद स्वप्निल जोशी को मिला रामानंद सागर के शो 'कृष्णा' में कृष्ण बनने का मौका. स्वप्निल ने इस मौके का खूब फायदा उठाया और वह बहुत कम समय में सबके चहेते बन गए. आज भी उन्होने छोटे परदे के सबसे क्यूट कृष्ण के रूप में जाना जाता है. इससे पहले उन्होंने नौ साल की छोटी-सी उम्र में 'उत्तर रामायण' में कुश का किरदार भी किया था. स्वपनिल स्टैंडअप कॉमेडी भी कर चुके हैं. वैसे असल जिंदगी में वह एक वकील हैं.

टीवी की दुनिया में जब धृति भाटिया कृष्ण के किरदार में नजर आए, तो लोगों को लगा जैसे साक्षात कृष्ण का बालरूप में छोटे परदे पर उतर आया है. मगर किसी ने सोचा भी नहीं था कि टीवी शो 'जय श्री कृष्णा' में दो साल के कृष्ण की भूमिका में दिखने वाला यह कृष्ण असल में एक लड़की थी. इसके बाद धृति 'माता की चौकी' में छोटी दुर्गा के किरदार में नजर आईं. माइथोलॉजिकल रोल्स से अलग वह टीवी सीरियल 'प्यार को क्या नाम दूं' में बबली का किरदार भी कर चुकी हैं.

हाल के दिनों की बात करें, तो कृष्ण के नाम पर जो चेहरा सबसे पहले याद आता है, वह है सौरभ राज जैन का. 2013 में बने नए 'महाभारत' में सौरभ ने बखूबी कृष्ण की भूमिका निभाई। दिल्ली के रहने वाले सौरभ ने एमबीए हैं. फुटबॉल को लेकर उनकी दीवानगी जग-जाहिर हो चुकी है. 'महाभारत' से पहले वह 'कसम से', 'यहां मैं घर-घर खेली', 'परिचय', 'देवों के देव महादेव' और 'उतरन' में भी नजर आ चुके हैं. मगर उनका कृष्ण का किरदार सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा.

सौरभ पांडे को कृष्ण बनने का मौका मिला टीवी शो ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ के जरिये. वैसे टीवी की दुनिया में सौरभ ने फिक्शन शो 'जिया जले' से डेब्यू किया था. इसके अलावा वह शौर्य और सुहानी, तेरे-मेरे सपने और रजिया सुल्तान जैसे सीरियल्स में भी नजर आए. दिल्ली के ही रहने वाले सौरभ हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया में शॉन्टी की भूमिका भी निभा चुके है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

 

गणेश ने सनी को 'भूमि' के लिए तैयार किया

श्रीदेवी को बॉलीवुड ने भी जन्मदिन पर दी बधाई

शाहरुख के लिए गुनगुनाना चाहता हूँ....

IFFM में ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ की स्क्रीनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -