मुफ्त में कोचिंग पढ़ाता था टीचर, जब खुला राज तो लोग भी हो गए हैरान
मुफ्त में कोचिंग पढ़ाता था टीचर, जब खुला राज तो लोग भी हो गए हैरान
Share:

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के मंडावली क्षेत्र में एक ट्यूटर संदीप माथुर की अजब खुराफात का मामला सामने आया है। वह बच्चों का दिमाग तेज करने के नाम पर उन्हें नॉर्मल स्लाइन (एनएस) के इंजेक्शन का उपयोग कर रहा था। एक छात्र के द्वारा इसका खुलासा हुआ तो शनिवार को क्षेत्र में हंगामा मच गया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पंडित चौक से संदीप को हिरासत में लिया जा चुका है। उसके पास से एनएस के कई इंजेक्शन बरामद किए गए हैं।

पुलिस के अनुसार पूछताछ में संदीप ने बोला है कि उसने यू-ट्यूब पर देखा था कि इस तरह के इंजेक्शन लगाने से बच्चों का दिमाग तेज होता है और उनकी हाइट में भी बढ़ोतरी होती है। मंडावली थाना पुलिस उससे इंजेक्शन लगाने के असली मकसद का पता करने में लगी हुई है। जिस वक़्त पुलिस पहुंची, तब पंडित चौक पर भीड़ लगी थी। लोगों ने संदीप को पकड़ रखा था। बाद में उसे पुलिस की हिरासत में दे दिया। 9वी कक्षा के छात्र इमरान (बदला हुआ नाम) ने कहा कि संदीप उसके पड़ोस में बहुत वक़्त  से रहता था। वह छठी से 9वीं कक्षा तक के बच्चों को मुफ्त ट्यूशन पढ़ाता है। एक दोस्त के कहने पर इमरान भी ट्यूशन पढ़ने जाने लगा।

इमरान के अनुसार, संदीप के पास 40 से 50 बच्चे ट्यूशन पढ़ रहे थे। संदीप सभी बच्चों को दिमाग तेज करने की बात कहकर एक इंजेक्शन लगाया करता था। नए  वर्ष पर उसने सभी बच्चों को बाहर घुमाने ले जाने की बात बोली। इमरान ने मना किया तो संदीप ने कह दिया कि जब उस पर विश्वास नहीं है तो ट्यूशन पढ़ने किस लिए आते है।  जिसके उपरांत इमरान ने ट्यूशन जाना छोड़ दिया। दूसरी ओर, दोस्त इमरान पर ट्यूशन में आने और इंजेक्शन लगवाने का दबाव बना रहा था।

जिसके उपरांत इमरान दोबारा ट्यूशन पढ़ने जाने लगा। दोस्त ने इंजेक्शन लगवाने का दबाव डाला तो उसने इसे घर ले जाकर लगवाने की बात बोल दी। इमरान इंजेक्शन सिरिंज में भरवाकर घर ले आया। उसके पिता को यह बात पता चली तो उन्होंने मकान मालिक को  इस बात की सूचना दी। और इस बात की सूचना बीते शनिवार को पुलिस को दी गई। पुलिस ने छानबीन के उपरांत संदीप को उसके घर से हिरासत में लिया गया। उसके घर से बरामद इंजेक्शन एफएसएल भेजे गए हैं। धाराएं जमानती होने की वजह से उसे थाने से ही जमानत दे दी गई।

भारत-चीन सीमा के साथ अरुणाचल के घने जंगलों में आग पर काबू पाने के लिए भारतीय सैनिकों ने बढ़ाया मदद का हाथ

किसान आंदोलन: दिशा की गिरफ़्तारी पर चिदंबरम का प्रश्न, कहा- क्या चीनी घुसपैठ से ज्यादा खतरनाक है टूलकिट ?

ग्रेटा थनबर्ग के 'टूलकिट' को साझा करने वाली दिशा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -