शादी किए बिना भी एक बच्चे के पिता है तुषार कपूर
शादी किए बिना भी एक बच्चे के पिता है तुषार कपूर
Share:

जम्पिंग जैक के उपनाम से हिंदी सिनेमा में मशहूर एक्टर जीतेंद्र और शोभा कपूर के बेटे तुषार कपूर ने अपने मूवी करियर में भले ही पिता जैसी शोहरत हासिल ना कर पाए हो, मगर निजी ज़िंदगी में लिये गये एक साहसिक निर्णय ने उन्हें अपनी पीढ़ी के दूसरे सितारों से अलग उचाई पर लेकर खड़ा कर दिया है। 2016 में कुंवारे तुषार ने सरोगेसी के ज़रिए सिंगल पैरेंट होने का क़दम उठाकर सबको फैंस और अन्य लोगों को हैरान कर दिया। मनोरंजन इंडस्ट्री में सिंगल पैरेंट्स के केस तो बहुत मिल जाएंगे, मगर शादी किए बिना सरोगेसी के ज़रिए पिता बनने का सम्भवत: यह पहला चर्चित केस सामने आया है। हालांकि,जिसके उपरांत उनकी बड़ी बहन एकता कपूर ने भी भाई के क़दमों को फॉलो करते हुए आईवीएफ के ज़रिए सिंगल मदर बनने का निर्णय कर लिया था। तुषार के बेटे का नाम लक्ष्य है, जबकि एकता के बेट का नाम रवि कपूर है, जो उनके पिता जीतेंद्र का असली नाम है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 20 नवम्बर 1976 को जन्मे तुषार ने अपना फ़िल्मी करियर 2001 में आई फ़िल्म मुझे कुछ कहना है से शुरू किया था, जिसमें करीना कपूर ने उनके साथ काम किया था और सतीश कौशिक ने इसे निर्देशित किया था। कुछ सालों तक तुषार फ़िल्मों में केंद्रीय भूमिकाओं में नज़र आये, मगर व्यावसायिक सफलता ना मिलने पर उन्होंने सहायक भूमिकाओं की तरफ़ मुड़ गये और इन फ़िल्मों में काफ़ी चर्चित और सफल रहे। लेकिन  दिलचस्प बात यह है कि जब तक तुषार अपनी मूवीज में संवाद बोलते रहे, उन्हें अपेक्षित सफलता नहीं मिली, मगर जैसे ही उनकी बोलती बंद हुई तुषार की लोकप्रियता आसमान को छूने लगी। रोहित शेट्टी की बेहद सफल फ्रेंचाइजी गोलमाल ने तुषार के करियर का रुख़ ही मोड़ चुके थे। इन फ़िल्मों में तुषार का किरदार एक गूंगे व्यक्ति का था। इसलिए संवादों अदायगी को अपना उनका ख़ास तरीक़ा है। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tusshar (@tusshark89)

तुषार ने अपने करियर अधिकतर रोमांटिक और एक्शन कॉमेडी मूवीज में भी काम किया था। कॉमिक फ़िल्मों में उन्हें ख़ासी सफलता भी मिली। हालांकि, कुछ संजीदा किस्म के किरदार भी तुषार ने निभाये, जिन्हें नोटिस किया गया। मसलन, राजकुमार संतोषी की फ़िल्म ख़ाकी, शोर इन द सिटी, शूटआउट एट लोखंडवाला, शूटआउट एट वडाला जैसी फ़िल्मों में उनके किरदारों को काफी सरहाना मिली। वहीं अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी अभिनीत लक्ष्मी से तुषार ने अपना प्रोड्यूसर का करियर भी शुरू कर दिया। यह फ़िल्म दिवाली से पूर्व 9 नवम्बर को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ की जा चुकी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tusshar (@tusshark89)

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tusshar (@tusshark89)

अपने दिल्ली वाले घर में एक रात रुकने का मौका दे रहे हैं शाहरुख खान, फैंस कर सकते हैं अप्लाई

सुष्मिता को जन्मदिन पर बेटियों और माँ से मिला यह खास सरप्राइज

अली फजल के ट्वीट पर गैल गैडोट ने किया रिप्लाई, फैंस ले रहे मजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -