#Happy #Birthday सिंगल फादर 'तुषार कपूर'
#Happy #Birthday सिंगल फादर 'तुषार कपूर'
Share:

बॉलीवुड के कूल एक्टर 'तुषार कपूर' का आज 41 वा जन्मदिन है. 20 नवम्बर 1976 को मुंबई में जन्मे तुषार बॉलीवुड के प्रसिद्द एक्टर है. तुषार के पिता बॉलीवुड के फेमस एक्टर जीतेंद्र और माँ शोभा कपूर है. तुषार की बहन एकता कपूर भी इंडस्ट्री की जानी-मानी डायरेक्टर है. उन्होंने कई सारे टीवी शोज़ का निर्माण किया है. तुषार ने अपनी स्कूली शिक्षा बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की थी. जहां तुषार और अभिषेक बच्चन क्लासमेट थे. तुषार ने स्टेफन एम रॉज कॉलेज से बीबीए की डिग्री ली, फिर उन्होंने आगे की शिक्षा यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन से पूरी की. तुषार हंसमुख स्वाभाव के अभिनेता है.

इंडस्ट्री में एक्टर बनने से पहले तुषार ने प्रोडक्शन में अपना हाथ आज़माया था. तुषार डेविड धवन के असिस्टेंट थे. तुषार ने स्टार फैमिली में जन्म लिया बावजूद इसके वो इंडस्ट्री में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. तुषार ने साल 2001 में फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' से बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म में तुषार के साथ करीना कपूर नजर आई थी. ये ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म थी. फिल्म में तुषार ने कमाल की एक्टिंग की थी. दर्शको को इस फिल्म के बाद से ही तुषार से काफी उम्मीदे बढ़ गई थी. इस फिल्म के लिए तुषार को बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. तुषार ने इंडस्ट्री में डेब्यू को लीड रोल से किया था लेकिन फिर वह सिर्फ मल्टीस्टारर फिल्म के हीरो बनकर रह गए.

तुषार 'दिल ने जिसे अपना कहा', 'जीना सिर्फ मेरे लिए', 'खाकी', 'गायब', 'क्या कूल है हम', 'गोलमाल' जैसी फिल्मों में भी नजर आये है. तुषार की सबसे ज्यादा सराहना उनकी फिल्म 'गोलमाल' के लिए की गई थी. इस फिल्म में उन्होंने एक गूंगे का किरदार निभाया था. तुषार गोलमाल सीरीज की चारो फिल्मो में नजर आये है. तुषार कपूर एक सिंगल पैरेंट है. वे जून 2016 को बिना शादी किये एक बेटे के पिता बने थे. पिता बनने के लिए तुषार ने सरोगेसी प्रोसेस का सहारा लिया था. उनके बेटे का नाम लक्ष्य है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

'Bigg Boss -11' बिग बॉस से बाहर होने पर बेनाफ्शा ने प्रियांक को बताया 'भाई'

304 बार किसिंग पर बोले कल्‍लू, डायलॉग की वजह से हुआ कंफ्यूजन

मुंबई के जियो गार्डन में' एड शीरन' का धमाकेदार कंसर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -