डार्क लिप्स में लाए निखार
डार्क लिप्स में लाए निखार
Share:

होठ जब गुलाब की पंखुड़ियों की भाति लाल या हलके गुलाबी होते हैं तो सब के मन को भाते हैं. लेकिन जब यही होंठ कालेपन का शिकार होने लगते हैं तो भद्दे और बदसूरत लगने लगते हैं. अक्सर होठों के कालेपन का कारण केमिकल युक्त प्रोडक्ट जैसे लिपस्टिक, लिप बाम का लगाना या फिर होठों की अच्छे से केयर ना करना होता हैं. आइए जानते हैं आप फिर से अपनी गुलाबी गुलाबी होंठ कैसे प्राप्त कर सकते हैं.

1. दूध में ना जाने कितने गुण होते हैं. इन्हीं गुणों में से एक हैं दूध की मलाई. यदि आप रोजाना दूध की मलाई में हल्दी मिलाकर होठो पर लगाएंगे तो होठो का रूखापन दूर होगा तथा होंठ मुलायम और गुलाबी हो जाएंगे.

2. गुलाब की पंखुड़ियां होठों को लाल करने का सबसे प्राकृतिक इलाज हैं. गुलाब की पंखुड़ियों को पीसकर उसमे ग्लिसरीन मिलाए और रात को सोने से पहले लगाए. आप के होंठ लाल और चमकदार हो जायेंगे.

3. शहद होठों को मुलायम और चमकदार बनाने का कार्य करता हैं. रोजाना दिन में दो बार शहद को उंगली में लेकर होठों पर चार मिनट तक मालिश करें. फायदा अवश्य मिलेगा.

4. होठो की सुरक्षा के लिए जैतून का तेल बड़ा ही लाभकारी होता हैं. यह ना सिर्फ होठों का कालापन दूर करता हैं बल्कि होठों के बीच की दरारे भी भरता हैं. रोजाना जैतून के तेल में थोड़ी सी वेसलीन मिलाकर लगाने से होठ स्वस्थ और सुन्दर रहते हैं.

5. निम्बू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता हैं. यही कारण हैं कि फाटे और काले होठों पर रोजनानिम्बु का रस लगाने से कुछ ही दिनों में अंतर दिखाई देने लगता हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -