फटी हुई एड़ियों को कोमल और मुलायम बनती है हल्दी
फटी हुई एड़ियों को कोमल और मुलायम बनती है हल्दी
Share:

हल्दी का इस्तेमाल सभी रसोईघरों में किया जाता है. इसके इस्तेमाल से किसी भी खाने का स्वाद और रंग दोनों ही बढ़ जाते हैं. हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल मौजूद होते हैं. जो हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. हल्दी के इस्तेमाल से आप एक साफ सुंदर और बेदाग त्वचा पा सकती हैं. 

1- अगर आप झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो थोड़ी सी हल्दी में शहद डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा नींबू का रस भी मिला सकते हैं. और जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद फाइन लाइन्स हट जाएंगे और आपको झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

2- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए हल्दी और दूध को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अगर आप निखरी हुई त्वचा पाना चाहते हैं, तो इसके लिए एक कटोरी में हल्दी और गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट बना लें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. और फिर अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

4- अक्सर सर्दियों के मौसम में लड़कियों की एड़ियां फट जाती है, अपने एड़ियों को कोमल और मुलायम बनाने के लिए थोड़ी सी हल्दी में नारियल का तेल डालकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपनी एड़ियों पर लगाएं और 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी एड़ियां कोमल और मुलायम हो जाएंगी.

 

बालों की सभी समस्याओं को दूर करते हैं प्याज और नारियल का तेल

अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -