हल्दी से भगाए घुटनो की सूजन
हल्दी से भगाए घुटनो की सूजन
Share:

आजकल घुटनो की समस्या हर किसी को जकड़ लेती है ऐसे में इस समस्यां से निपटने का रामबाण इलाज है हल्दी. भारतीय रसोई की शान हल्दी सचमुच गुणों की खान है. हल्दी की गांठों को चूने के साथ दो महीने एक मटकी में पकाना पड़ता है तब वह चमत्कारिक हो जाती है. दो महीने बाद इस हल्दी का शहद के साथ नियमित सेवन किया जाए तो शरीर का कायाकल्प हो जाता है और सूजन चली जाती है.

बनाने की विधिः आधा किलो हल्दी की गांठे और एक किलो कली का चूना (पान में खाने वाला) लीजिए. चूना डली के रूप में हो पावडर नहीं. दोनों को एक मटकी में भर कर उसमें करीब दो लीटर पानी भर दीजिए. पानी डालते ही चूना उबलने लगेगा. अब मटकी का मुंह अच्छी तरह बंद कर रख दीजिए. दो माह बाद इसे खोलें और हल्दी की गांठों को कपड़े से अच्छी तरह पोंछ लें.

फिर इन्हें थोड़ा कूट कर मिक्सर में बारीक पीस लें. चमत्कारी हल्दी का पावडर तैयार है. अब इसे किसी एयर टाइट डिब्बे में भर कर रख लीजिए. रोज सुबह खाली पेट तीन ग्राम पावडर (चने बराबर) शहद के साथ चाटिए. करीब एक घंटे तक कुछ खाएं पीए नहीं. कम से कम चार महीने तक सेवन करें. इस से ना सिर्फ घुटने की सूजन ठीक होगी बल्कि शरीर की कायाकल्प भी बदल जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -