हल्दी के फेशियल से दूर हो जाती है ऑयली स्किन की समस्या
हल्दी के फेशियल से दूर हो जाती है ऑयली स्किन की समस्या
Share:

हर लड़की या महिला अपने चेहरे की स्किन को सुंदर और बेदाग बनाना चाहती है.पर कभी-कभी स्किन के ऑयली होने के कारण उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है,क्योकि ऑयली होने से स्किन को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है,स्किन के ऑयली होने पर स्किन पर पिम्पल्स और दाग-धब्बे होने लगते हैं जिसके कारण चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. इसके अलावा धूल-मिट्टी और प्रदूषण के कारण भी  स्किन ऑयली हो जाती है. इसलिए आज हम आपको हल्दी के फेशियल के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप  घर पर ही ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते है,साथ ही इसके इस्तेमाल से  डेड स्किन की समस्या भी दूर हो जाती है,और स्किन रंगत में भी निखार आता है.

1 चम्मच हल्दी पाउडर, 3-4 दालचीनी के टुकड़े, 1 चम्मच ग्रीन-टी, 1/2 लीटर पानी

फेशियल करने का तरीका

1- हल्दी का फेशियल करने के लिए सबसे पहले रुई में थोड़ा सा क्लींजर लगाकर अपने चेहरे को अच्छे से क्लीन कर ले.और फिर इसे तौलिए से अच्छी तरह पौंछ लें.

2- अब एक बर्तन में थोड़ा पानी डालकर अच्छे से उबाल ले,पानी के उबलने पर इसमें हल्दी, दालचीनी और ग्रीन टी डाल दे और फिर इन्हे अच्छे से उबाले,

3- जब सभी चीजे पानी में अच्छे से घुलजाये तो इसके ऊपर अपना चेहरा रखकर ऊपर से एक तौलिये से ढक ले. और इस गर्म पानी की भाप को चेहरे पर आने दें. जब पानी ठंडा हो जाए तो चेहरे को तौलिए से अच्छी तरह साफ कर लें. अगर आप सप्ताह में 2 बार इस तरह फेशियल का इस्तेमाल करती है तो इससे ऑयली स्किन से छुटकारा मिलेगा और मुंहासे भी नहीं होंगे.

 

घरेलु तरीको से दूर करे स्किन की सभी समस्याएँ

जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -