स्किन के अनुसार लगाएं हल्दी का फेस पैक, मिलेंगे काफी लाभ

स्किन के अनुसार लगाएं हल्दी का फेस पैक, मिलेंगे काफी लाभ

हर कोई खूबसूरत त्वचा पाने का हक़दार हैं और इसके लिए सभी अपने अनुसार कई प्रयास करते हैं. इसके लिए कुछ न कुछ करती ही रहती हैं. वैसे ही समर में स्किन का ख्याल रखना बेहद जरुरी होता है. इसके लिए क्रीम भी आती हैं लेकिन केमिकल होने के कारण आपको ये नुकसान भी दे सकते हैं. ऐसे में आप हल्दी का इस्तेमाल करके भी अपने चहरे की रौनक बढ़ा सकते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए हल्दी से बने विभिन्न फेसपैक की जानकारी देने जा रहे हैं. हल्दी फेस पैक से आपको काफी फायदा होगा. 

स्‍किन टैनिंग हटाए 
स्‍किन अगर टैन हो गई है तो हल्‍दी और नींबू का रस मिलाएं. यह एक प्राकृतिक ब्‍लीच है जो कि सिट्रस एसिड से भरा होता है. वहीं हल्‍दी स्‍किन पर ग्‍लो लाती है. आप इस पैक को धूप से लौटने के बाद तुरंत ही चेहरे पर लगा सकती हैं. 

ऑइली स्‍किन के लिये
ऑइली स्‍किन से बहुत ज्‍यादा सीबम निकलता है. आप इस पैक में हल्‍दी और चंदन मिला कर लगा सकती हैं. चंदन पावडर में काफी मिनरल्‍स होते हैं जो कि चेहरे का अत्‍यधिक तेल सोख लेते हैं और स्‍किन को काफी ज्‍यादा ब्राइट करते हैं. इन दोंनो का पेस्‍ट बनाएं और उसमें गुलाब जल मिक्‍स करें. इससे स्‍किन पर काफी ग्‍लो आएगा और तेल भी निकलेगा. इस मास्‍क को चेहरे पर 10 मिनट तक रखें और फिर धो लें. 

एक्‍ने के लिये 
यह पैक बनाने के लिये आपको बेसन, दही और हल्‍दी की जरूरत होगी. स्‍किन के लिये बेसन एक स्‍क्रब की तरह काम करता है. यह आपकी डेड स्‍किन को हटाता है. वहीं दही में लैक्‍टिक एसिड होता है जो कि मार्क को हल्‍का कर देता है और धीरे धीरे निशान को गायब कर देता है. इन सभी चीजों को मिक्‍स कर के पेस्‍ट बनाएं और हल्‍के हल्‍के चेहरे पर लगा कर सूखने दें. 20 मिनट के बाद इसे स्‍क्रब कर के साफ कर लें.

बेहद जरुरी है त्वचा और बालों को प्रदूषण से बचाये रखना, करें ये उपाय

फाउंडेशन लगाते समय ध्यान रखें ये बातें, मेकअप बनेगा परफेक्ट

ये चीज़ों आपके चेहरे को कर देती हैं ख़राब, कभी न करें इस्तेमाल