टैनिंग की समस्या को दूर करती है हल्दी
टैनिंग की समस्या को दूर करती है हल्दी
Share:

हल्दी एक बहुत ही महत्वपूर्ण मसाला होती है जो आपके खाने के स्वाद और रंग दोनों को ही बेहतर बनाने का काम करती है, पर क्या आपको पता है की हल्दी के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन की सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं.

1- अगर आपके चेहरे में धुप के कारण कालापन आ गया है तो आप हल्दी के इस्तेमाल से इससे छुटकारा पा सकती है, इसके लिए टमाटर के रस में थोड़ी सी हल्दी को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो दें, ऐसा करने से आपके चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

2- चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच हल्दी ले लें, अब इसमें एक चम्मच आटा और आधा नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी अनचाहे बाल हट जायेगे.

3- हल्दी के इस्तेमाल से आप आंखों के नीचे के डार्क सर्कल से भी छुटकारा पा सकते हैं, इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच हल्दी ले लें, अब इसमें एक चम्मच टमाटर का रस और एक चम्मच बादाम का तेल डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपनी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स पर लगाएं, और थोड़ी देर के बाद गुनगुने पानी से धो लें.

 

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -