City of White Marble में बैन हुई ब्लैक कलर की कार
City of White Marble में बैन हुई ब्लैक कलर की कार
Share:

किसी भी गाड़ी को ख़रीदन में हमारा अपना मन होता है. कौन से कलर की लेनी है और कैसी गाड़ी लेनी है. लेकिन क्या हो जब गाड़ियों के कलर को लेकर ही बैन लगा दिया जाए तो. जी हाँ, एक देश ऐसा ही है जहाँ पर काली रंग की गाड़ियों को बैन कर दिया गया है. जी हाँ, आपको बता दे, तुर्कमेनिस्तान की राजधानी अश्गाबत में यह नियम लागू हुआ है कि अब से यहां सिर्फ सफेद या सिल्वर कलर की कार ही नजर आएंगी.

वैसे राजनेताओं की गाड़ी भी वाइट कलर की ही होती है जिसके पीछे इनका पैशन बताया गया है. इसके पीछे चाहे जो भी कारण हो लेकिन प्रेसिडेंट अक्सर वाइट कलर की गाड़ियों में घूमते नज़र आते हैं. ऐसी ही कुछ सोच के साथ तुर्कमेनिस्तान के प्रेसिडेंट का मानना है कि वाइट कलर लकी होता है इसलिए सभी अब वाइट आय फिर सिल्वर कलर की गाड़ियों में ही नज़र आएंगे. इसी नियम के चले यहाँ पर ब्लैक या फिर डार्क कलर की गाड़ियों को रोका भी जा रहा है और सीधे जब्त किया जा रहा है.

ऐसे में जिन लोगों के पास डार्क या फिर ब्लैक कलर की कार है उन्हें इस नियम के चलते अपने गाड़ियों को रंगना पड़ रहा है. वहीँ कुछ कार मालिकों को फाइनेंशियल परेशानियों से गुजरना पड़ रहा क्योकि इनकी सैलरी इतनी नहीं है और गाड़ी को कलर करवाने में करीब लाख रूपए का खर्चा हो रहा है. खबर है कि 'अश्गाबत' को 'सिटी ऑफ व्हाइट मार्बल' के नाम से भी जाना जाता है. यहां के राष्ट्रपति का नाम गुरबांगुली बर्देमुखाम्मेदोव है जो सफेद रंग का शौकीन हैं. यहाँ हर चीज़ आपको वाइट कलर में ही दिखाई देगी.

 

दो साल ऐसे ही परेशानी झेल रहा है मगरमच्छ, कारण उउड़ा देंगे होश

एक ऐसी मजार जहाँ चढ़ाई जाती है सिगरेट

हिन्दू देवी देवताओं को हमेशा गोरा ही क्यों बताया जाता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -