तुर्की के राष्ट्रपति ने लीरा की स्थिति को ठीक करने के लिए क्षेत्रीय कीमतों में कटौती का आग्रह किया
तुर्की के राष्ट्रपति ने लीरा की स्थिति को ठीक करने के लिए क्षेत्रीय कीमतों में कटौती का आग्रह किया
Share:

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान  ने सभी उद्योगों को अपनी उच्च कीमतों को कम करने के लिए कहा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इरदुगान ने तुर्की की वित्तीय राजधानी इस्तांबुल में अर्थशास्त्रियों और शिक्षाविदों से कहा कि सरकार उन कंपनियों और विक्रेताओं का पीछा करेगी, जिन्होंने अपनी दरों में कमी करने से इनकार कर दिया था, जिसमें "सेकंड-हैंड कार और हाउसिंग सेक्टर" शामिल थे।

उन्होंने कहा "मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि मैं उन लोगों का अनुयायी बनूंगा जो दिन में कई बार अपनी कीमतें बढ़ाते हैं।" राष्ट्रपति ने टिप्पणी कि की  राष्ट्रीय मुद्रा में उतार-चढ़ाव के खिलाफ  स्थापित नए उपायों के परिणामस्वरूप "विदेशी विनिमय दर बुलबुला एक दिन में ढह गया।"

 सोमवार को डॉलर  के मुकाबले तुर्की की मुद्रा 18.30 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचने के बाद शुक्रवार को एक अमेरिकी डॉलर की कीमत 11.52 लीरा थी। कम ब्याज दरों पर आधारित नई आर्थिक नीति, इरदुगान के अनुसार, विकास, निर्यात, रोजगार और उत्पादन को प्रोत्साहित करेगी।

बढ़ती मुद्रास्फीति के बावजूद, तुर्की के केंद्रीय बैंक ने सितंबर से अपनी बेंचमार्क नीति दर में 500 आधार अंकों की कटौती की है, जिससे मुद्रा नए निम्न स्तर पर पहुंच गई है।

संयुक्त राष्ट्र ने अफ़ग़ान तालिबान के नेताओं पर यात्रा प्रतिबंध लगाया

फंडिंग ठप होने से रुकी कई अफगान बिजली परियोजनाएं

ओमिक्रोन वैरिएंट से ग्रसित मरीज की अस्पताल में भर्ती होने की आशंका 70% तक कम: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -