वार्ता शुरू होने से पहले यूक्रेन, रूसी प्रतिनिधिमंडलों से मिलेंगे तुर्की के राष्ट्रपति
वार्ता शुरू होने से पहले यूक्रेन, रूसी प्रतिनिधिमंडलों से मिलेंगे तुर्की के राष्ट्रपति
Share:

अंकारा: इस्तांबुल में दोनों युद्धरत दलों के बीच शांति वार्ता के नए दौर की शुरुआत से पहले मंगलवार को तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधिमंडलों के साथ मुलाकात करेंगे।

"हम प्रतिनिधियों के साथ एक त्वरित बैठक करेंगे," एर्दोगन ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कैबिनेट की बैठक के बाद कहा। तुर्की "वस्तुतः एकमात्र देश है जो यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे मुद्दे को बातचीत के माध्यम से हल करने के लिए ईमानदारी से प्रयास करता है।

दो दिवसीय इन-पर्सन वार्ता इस्ताबुल के बेसिकटास जिले में डोल्माबासे के राष्ट्रपति के कार्यकारी कार्यालय में सुबह 10.30 बजे (स्थानीय समयानुसार, या भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे) होगी। एर्दोगन ने यह भी कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन में उनके समकक्ष, वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की के साथ उनकी बातचीत "अनुकूल रूप से प्रगति कर रही है।

"हम जानते हैं कि रूस-यूक्रेन की स्थिति में हमारे देश को लड़ाई का एक पक्ष बनाने के लिए काम करने वाले लोग उस शांति पुल को देख रहे हैं जिसे हमने निचोड़े हुए दिल से स्थापित किया है," उन्होंने कहा। एर्दोगन और पुतिन रविवार को एक फोन कॉल में इस्तांबुल में यूक्रेनी-रूसी वार्ता के अगले दौर की व्यवस्था करने पर सहमत हुए।

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

भारत का लक्ष्य दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बनना है: पीयूष गोयल

तालिबान ने दिखाया अपना खूंखार चेहरा, जारी किया खतरनाक आदेश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -