तुर्की के राष्ट्रपति ने ज़ेलेंस्की के साथ फोन पर बातचीत की
तुर्की के राष्ट्रपति ने ज़ेलेंस्की के साथ फोन पर बातचीत की
Share:

 

अंकारा : तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने फोन पर यूक्रेन के हालात के बारे में बात की.

तुर्की के राष्ट्रपति द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने जमीनी स्तर पर स्थिति और रूस और यूक्रेन के बीच मौजूदा स्तर की चर्चा की समीक्षा की। बयान के अनुसार, एर्दोगन ने ज़ेलेंस्की से कहा कि उन्होंने गुरुवार को ब्रसेल्स में नाटो नेताओं के शिखर सम्मेलन में यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता के लिए तुर्की के समर्थन को दोहराया।

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने नाटो नेताओं को तुर्की की "सक्रिय और सैद्धांतिक नीतियों के साथ-साथ व्यापक राजनयिक उपायों" के बारे में सूचित किया। एर्दोगन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से कहा, "तुर्की ने इस प्रक्रिया में हर संभव सहायता प्रदान की है।"

इससे पहले शुक्रवार को, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा था कि वह ज़ेलेंस्की और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह की शुरुआत में असाधारण नाटो शिखर सम्मेलन में अपनी चर्चाओं पर अपडेट करने के लिए बुलाएंगे। अर्ध-आधिकारिक अनादोलु एजेंसी ने एर्दोगन के हवाले से कहा, "मैं शायद इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह की शुरुआत में पुतिन के साथ बात कर सकता हूं।" अगली प्रक्रिया के लिए 'अब आपको शांति के लिए किए जाने वाले कदम के वास्तुकार होना चाहिए', मैं उन्हें सलाह दूंगा क्योंकि हम नाटो (शिखर सम्मेलन) में चर्चाओं का विश्लेषण करते हैं। हमें उसे 'एक सम्मानजनक निकास बनाओ' कहकर इसे रोकने के लिए एक साधन के साथ आना चाहिए। "

पाक नेशनल असेंबली का सत्र प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए बिना स्थगित

चीन के विदेश मंत्री आज काठमांडू पहुंचेंगे

यूक्रेन के इज़ीयम शहर पर रूसी सेना का नियंत्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -