यहाँ मास्क बन चुका है फैशन, बनाने के लिए हो रहा है सोने-चांदी का उपयोग
यहाँ मास्क बन चुका है फैशन, बनाने के लिए हो रहा है सोने-चांदी का उपयोग
Share:

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। ऐसे में इससे बचने के लिए लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा है। सभी को मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा है ताकि वह कोरोना संक्रमण का शिकार न हो। इसी बीच तुर्की के एक शिल्पकार ने सोने-चांदी के मास्क बनाने शुरू कर दिए। जी हाँ, सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। जी दरअसल इस शिल्पकार का यह मानना है कि इस मास्क से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक तुर्की में अब मास्क एक फैशन बन चुका है। ऐसे में यहाँ मास्क को फैशन डिजाइनिंग का रूप दिया जा रहा है। इसी वजह से शिल्पकार साबरी डेमिरसी ने मास्क को बाकायदा सोने और चांदी से बनाना शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपनी दुकान में ऐसे ही मास्क बेचने शुरू कर दिए हैं और अब तक उनके कई मास्क बिक भी चुके हैं। शिल्पकार करीब 32 सालों से सोने-चांदी का काम कर रहे हैं और उनकी एक बड़ी दुकान है।

उनकी दुकान में अब फैशन से भरपूर मास्क मिलते हैं। डेमिरसी का यह मानना है कि चांदी में जीवाणुरोधी गुण होते हैं और उससे कोरोना से बचा जा सकता है। उनका कहना है उन्होंने अपनी दुकान में मास्क के लिए एक सांचे पर काम शुरू किया, जिसे उन्होंने जून में पूरा कर लिया था। उसके बाद उन्होंने सोने और चांदी के मास्क का निर्माण शुरू किया और जब दुकान दोबारा खुली तो उन्होंने इन मास्क को बेचना शुरू कर दिया।

बुराड़ी जाएंगे या सिंधु बॉर्डर पर करेंगे प्रदर्शन, किसानों का मंथन जारी

देश में कोरोना मामलों की संख्या 93 लाख के पार पहुंची, 1 लाख 36 हज़ार की मौत

कंगना के पक्ष में बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला सुन बोलीं महापौर किशोरी- 'दो टके के लोग...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -