तुर्की सेना का दावा, सीरिया से गिरफ्तार हुई बगदादी की बहन
तुर्की सेना का दावा, सीरिया से गिरफ्तार हुई बगदादी की बहन
Share:

नई दिल्ली: ISIS सगरना अल बगदादी के अंत के बाद सुरक्षा एजेंसियों को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। तुर्की आर्मी ने बगदादी की बहन को उत्तरी सीरिया के शहर से गिरफ्तार किया है। बगदादी की बहन रशमिया को उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से एक छापे के दौरान गिरफ्तार किया गया है। छापे के दौरान बगदादी की बहन एक कंटेनर में छुपी हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि छापे के दौरान बगदादी की बहन, उसका पति और उसकी बहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। तुर्की की एजेंसियां इनसे गहन पूछताछ कर रही हैं। इस अधिकारी ने कहा कि रशमिया अवद को अजाज के पास  एक छापेमारी की कार्रवाई के दौरान पकड़ा गया। इस अधिकारी ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान बगदादी की बहन ISIS के कामकाज और उसकी खुफिया जानकारियों के बारे में जानकारी हासिल करेगी।

इससे पहले 27 अक्टूबर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ISIS सरगना अबु बकर अल बगदादी को एक सैन्य अभियान में मारने का दावा किया था। ट्रंप ने कहा था कि इडलिब में अमेरिकी डेल्टा फोर्स के एक अभियान में बगदादी मारा गया है। ऑपरेशन के समय बगदादी एक मकान में छिपा हुआ था. जब अमेरिकी सेना ने उस पर हमला किया तो वो अपने तीन बच्चों के साथ एक सुरंग की तरफ भागने लगा। अमेरिका सेना और अमेरिकन आर्मी के कुत्तों ने कुछ देर तक उसे दौड़ाया इसके बाद चारों तरफ से घिरा देख बगदादी ने खुद को उड़ा लिया था।

सुप्रीम कोर्ट से कर्नाटक कांग्रेस का अनुरोध, कहा- रिकार्ड पर लें येदियुरप्पा की ऑडियो क्लिप

राहुल गाँधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- 'मेक इन इंडिया' बन गया ‘बाय फ्रॉम चाइना’

नितीश कुमार पर तेजस्वी यादव का हमला, कहा- सामाजिक ताने-बाने को समाप्त कर रही बिहार सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -