तुर्की की सत्ताधारी पार्टी ने सोशल मीडिया पर पकड़ की मजबूत
तुर्की की सत्ताधारी पार्टी ने सोशल मीडिया पर पकड़ की मजबूत
Share:

एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति का सत्ता पक्ष संसद में मसौदा कानून पेश कर रहा है, जो सरकार को सोशल मीडिया पर अपनी पकड़ मजबूत करने की अनुमति देगा। विपक्ष को डर है कि कानून से देश में सेंसरशिप को बढ़ावा मिलेगा। तुर्की के सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्राधिकरण ने देश के आधिकारिक राजपत्र में प्रकाशित निर्णयों के अनुसार, एक नए सोशल मीडिया कानून के तहत ट्विटर, पेरिस्कोप और पिंटरेस्ट पर विज्ञापन प्रतिबंध लगा दिया।

सोमवार को, फेसबुक ने YouTube सहित अन्य कंपनियों को यह कहते हुए शामिल कर लिया कि वह इस तरह का प्रतिनिधि नियुक्त करेगी। आधिकारिक राजपत्र में सामने आए फैसलों में कहा गया है कि विज्ञापन पर प्रतिबंध मंगलवार से लागू हो गया है। ट्विटर, इसका लाइव-स्ट्रीमिंग ऐप पेरिस्कोप और इमेज शेयरिंग ऐप Pinterest टिप्पणी करने के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं थे।

इस कदम ने चिंता पैदा कर दी है क्योंकि अंकारा द्वारा देश की मुख्यधारा की मीडिया पर अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की ओर अधिक रुख करते हैं। पिछले महीनों में फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर को कानून का पालन नहीं करने के लिए तुर्की में जुर्माना का सामना करना पड़ा था। जो कंपनियां कानून का पालन नहीं करती हैं, वे अंततः अपने बैंडविड्थ को 90 प्रतिशत तक घटा देंगे, अनिवार्य रूप से अवरुद्ध पहुंच।

ट्रंप के बयान के बावजूद अमेरिका नहीं हटाएगी यात्रा प्रतिबंध

कोरोना सिग्नल अज्ञानता को लेकर स्वतंत्र जांच ने की चीन और WHO की आलोचना

भारत बांग्लादेश को मुफ्त में करेगा कोरोना टीके निर्यात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -