तुर्की देगा आईएस के साथ लड़ाई में वाॅशिंगटन का साथ
तुर्की देगा आईएस के साथ लड़ाई में वाॅशिंगटन का साथ
Share:

वाॅशिंगटन : इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक के खिलाफ विभिन्न राष्ट्रों के एकजुट होने के दौर में तुर्की ने भी अपनी रज़ामंदी दी है। कहा जा रहा है कि आईएसआईएस के विरूद्ध अभियानों में भागीदारी के लिए तुर्की भी तैयार है। कुछ ही दिनों में तुर्की अपनी विस्तृत कार्य योजना बना सकता है। हालांकि वाशिंगटन प्रबंधन द्वारा यह भी कहा गया है कि तुर्की की सरकार द्वारा आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ी जानकारियां देने संबंधी कोई जानकारी नहीं है। 

उल्लेखनीय है कि तुर्की पर अलकायदा और अन्य आतंकी समूहों की मदद का आरोप लगा था। इसके बाद तुर्की के साथ समझौता किया गया। जिसमें यह बात सामने आई कि हवाई कार्रवाई या एटीओ द्वारा यह तय किया जा सके कि तुर्की के अभियान आईएस समूह को निशाना बनाने वाले गठबंधन देशों के अभियान में किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं किया जा सकेगा। कहा गया है कि अमेरिका और तुर्की तकनीकी मामले को अंतिम स्वरूप दे रहे हैं। यही नहीं यह भी कहा गया है कि संचालन के स्तर पर इस तरह की तकनीकी व्यवस्था को अमल में लाने में अभी कुछ समय लग सकता है। हालांकि तुर्की ने आईएसआईएस के विरूद्ध अभियान में भागीदारी करने की बात कही है।

विश्व के कई देश आईएसआईएस के संभावित खतरों को देखते हुए एकजुट होकर अपनी सेनाओं को आईएसआईएस प्रभावित ईराक और सीरिया में भेज रहे हैं दूसरी ओर आईएसआईएस इन सेनाओं के साथ लड़ते हुए आगे की ओर बढ़ रहा है ऐसे में इन राष्ट्रों द्वारा आईएसआईएस का आतंकी खेल बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -