तुर्की, यूएई ने व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने का संकल्प लिया

 


इस्तांबुल: तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) आपसी निवेश संभावनाओं सहित कई क्षेत्रों में अपने सहयोग का विस्तार करने पर सहमत हुए हैं।

तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू ने यूएई के विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के साथ इस्तांबुल में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "हम अपने संबंधों को विकसित करने के लिए अपने सभी संस्थानों के साथ काम कर रहे हैं।"

रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की और यूएई भी तीसरे देशों में सहयोग करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, कैवुसोग्लू ने कहा कि वे "बेहद प्रमुख" पारगमन परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं जो इराक के माध्यम से खाड़ी क्षेत्र को यूरोप से जोड़ेंगे।

तुर्की के मंत्री के अनुसार, दोनों देश साल के अंत से पहले एक व्यापक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने पर सहमत हुए हैं। कैवुसोग्लू के अनुसार, दोनों देशों के व्यापार की मात्रा 2021 में 8 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई, जिससे निकट भविष्य में 10 बिलियन डॉलर के लक्ष्य की उम्मीद है।

यूएई के मंत्री ने अपने हिस्से के लिए, अक्षय ऊर्जा के महत्व पर जोर दिया, कार्बन कटौती के क्षेत्र में दोनों देशों के सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया।

अमेरिकी छात्रों ने स्कूल पर शूटिंग करने वाले आरोपी पर कार्रवाई की मांग की

इराकी संसद ने इजरायल के साथ संबंधों के लिए कानून बनाया

इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता का भूकंप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -