तुर्की यूक्रेन की सुरक्षा का गारंटर बनने के लिए तैयार: ज़ेलेंस्की
तुर्की यूक्रेन की सुरक्षा का गारंटर बनने के लिए तैयार: ज़ेलेंस्की
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने ट्वीट किया है कि उन्होंने और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने यूक्रेन में शांति की दिशा में दृष्टिकोण पर चर्चा की।

कॉल के दौरान, ज़ेलेंस्की ने इस्तांबुल में यूक्रेनी और रूसी प्रतिनिधिमंडलों की बातचीत के संगठन के उच्च स्तर पर टिप्पणी की। इसके अलावा, यूक्रेनी राष्ट्रपति ने यूक्रेन के लिए सुरक्षा गारंटी के रूप में सेवा करने की तुर्की की इच्छा के लिए अपना आभार व्यक्त किया।

मंगलवार को यूक्रेन और रूस ने तुर्की के इस्तांबुल में आमने-सामने की शांति वार्ता का एक नया दौर समाप्त किया। वार्ता के दौरान, कीव ने सुरक्षा गारंटी पर एक नई अंतरराष्ट्रीय संधि पर हस्ताक्षर करने का प्रस्ताव रखा, जो हमले के मामले में यूक्रेन को सैन्य सहायता प्रदान करने के लिए गारंटर देशों के कर्तव्यों को रेखांकित करता है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर ज़ेलेंस्की ने पहले कहा था कि वह रूस के साथ सुरक्षा आश्वासनों और तटस्थ स्थिति पर चर्चा करने के लिए तैयार थे, लेकिन देश को सुरक्षा गारंटी की आवश्यकता है कि केवल अन्य राज्य आपूर्ति कर सकते हैं। यूक्रेन का मानना है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य, साथ ही तुर्की, इटली, जर्मनी, कनाडा और इज़राइल देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं।

पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के साथ आम चुनाव के फॉर्मूले पर बातचीत की

अमेरिकी ट्रेजरी ने ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल के मुख्य सलाहकारों को प्रतिबंधित किया

गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के महासचिव ने यमन में संघर्ष विराम का आह्वान किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -