'पैगम्बर का अपमान करने वालों की जीभ काट देना मेरा फर्ज..', अपने बयान पर चौतरफा घिरे तुर्की के राष्ट्रपति
'पैगम्बर का अपमान करने वालों की जीभ काट देना मेरा फर्ज..', अपने बयान पर चौतरफा घिरे तुर्की के राष्ट्रपति
Share:

अंकारा: तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोगन देश की पॉप आइकन सेजेन अक्सू को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर आलोचना का सामना कर रहे हैं. एर्दोगन का कहना है कि सेजेन अक्सू ने अपने गाने के जरिए इस्लाम के पवित्र मूल्यों का तिरस्कार किया है. तुर्की के नोबेल विजेता ओरहान पामुक ने भी एक कलाकार के प्रति राष्ट्रपति के रवैए की आलोचना की है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 67 वर्षीय  सेजेन अक्सू को सरकार समर्थित लोगों का भारी विरोध झेलना पड़ रहा है. विरोध 2017 के उनके एक गाने को लेकर है जिसके बोल में एडम और ईव का उल्लेख है. अक्सू पर आरोप है कि गाने के जरिए उन्होंने इस पवित्र जोड़े का अपमान किया है और उन्हें अज्ञानी कहा है. एर्दोगन ने अक्सू की आलोचना करते हुए कहा है कि इस्लामी शिक्षाओं के मुताबिक, पहले पैगंबर एडम का अपमान करने वाले 'किसी भी व्यक्ति की जीभ काटना' उनका फर्ज है. उन्होंने कहा कि ईव के लिए उपयोग किए गए शब्दों से सीमाएं लांघी ई है. जो लोग भी इन्हें सम्मान नहीं देंगे, उन्हें उनकी सही जगह दिखाई जाएगी.

एर्दोगन की इस आलोचना पर मुख्य विपक्षी पार्टी रिपब्लिकन पीपुल्स पार्टी के नेता केमल किलिकडारोग्लू ने कहा कि अक्सू पर इस तरह हमला करके एर्दोगन इसे एक राष्ट्रीय एजेंडा बना रहे हैं, क्योंकि अब वो लाचार महसूस कर रहे हैं.

लेबनान के पूर्व प्रधानमंत्री ने चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की, राजनीति से इस्तीफा दे दिया

असम ने ऑफ़लाइन कक्षाओं को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया

जर्मन विश्वविद्यालय में गोलीबारी , एक की मौत, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -