तुर्की कोविड-19 के म्यूटेशन ओमीरॉन के खिलाफ हाई अलर्ट पर है

इस्तांबुल: तुर्की के स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, तुर्की हाई अलर्ट पर है और नए कोविड संस्करण ओमीक्रॉन से निपटने के लिए अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रहा है।

सोमवार को, तुर्की स्वास्थ्य मंत्रालय की वैज्ञानिक समिति के सदस्य और इस्तांबुल के कैम और सकुरा शहर के अस्पताल के मुख्य चिकित्सक नुरेटिन यियित ने कहा कि ओमीक्रॉन स्ट्रेन में पहले से कहीं अधिक स्पाइक प्रोटीन म्यूटेशन हैं, जिनमें से कुछ अपनी क्षमता के मामले में खतरनाक हैं। 

यियित ने कहा, "हमें यह देखने की जरूरत है कि क्या यह तेजी से फैलता है, अगर यह घातक है, और सबसे गंभीर रूप से, अगर कोविड के टीकाकरण प्रभावी हैं या नहीं।" यियित ने कहा, "अगर तुर्की में वायरस की पहचान की जाती है, तो हम प्रभावित मरीजों के संपर्क का पता लगाने पर उच्च प्राथमिकता देंगे और तदनुसार नए क्वारंटाइन अवधि की घोषणा करेंगे।" उनकी राय में, इस वैरिएंट के खिलाफ अपने टीकों की प्रभावकारिता पर वैक्सीन निर्माताओं का ज्ञान महामारी के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण होगा।

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने शुक्रवार को घोषणा कि की ओमीक्रॉन के खिलाफ एहतियात के तौर पर, तुर्की ने बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका, मोज़ाम्बिक, नामीबिया और ज़िम्बाब्वे के यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को अवरुद्ध कर दिया है।

पहले हंगामा किया, अब धरना देंगे.., संसद में सकारात्मक चर्चा से ज्यादा 'धरने की पॉलिटिक्स'

चंद्रशेखर का ऐलान - गठबंधन में ही लड़ेंगे चुनाव, सपा के साथ जा सकती है भीम आर्मी

होटल के कॉरिडोर में रोमांटिक हुए बिग बॉस फेम माइशा-ईशान, वीडियो ने मचाई खलबली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -